Breaking News

दलितों के लिए आरक्षित हो, केंद्र सरकार के मंत्रालयों में ठेका

mayawatiलखनऊ, मायावती ने कहा है कि अगर मोदी की नीयत सही है तो सरकारी मंत्रालयों में ठेका दलितों और आदिवासियों के लिए भी आरक्षित करना तत्काल सुनिश्चित करें। बीएसपी सरकार में इसको लागू करके दि‍खाया जा चुका है।
 बसपा सुप्रीमो ने कहा कि मोदी को दलितों और आदिवासियों की चिंता है तो सबसे पहले सरकारी नौकरियों में आरक्षित खाली पड़े पदों को भरना चाहिए।
केंद्र सरकार के सरकारी मंत्रालयों में ठेका इन वर्गों के लोगों के लिए भी आरक्षित कर देना चाहिए। केंद्र सरकार संकीर्ण, जातिवाद और कट्टरवादी रवैये के चलते जनता का विश्वास खोती जा रही है। इसके चलते जनता का ध्‍यान बांटने के लिए केंद्र को नए-नए शिगुफे और नई-नई पैंतरेबाज़ी करनी पड़ रही है।
मायावती ने कहा कि मोदी की सरकार का पूरा ध्यान यूपी विधानसभा चुनाव पर केंद्रित है। स्टार्ट अप इंडिया और स्टैंड अप इंडिया जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से जनता को बरगलाने का प्रयास किया जा रहा है।सर्वसमाज के गरीबों खासकर दलितों और आदिवासियों का पहले से लागू कानूनी हक बंद कर दि‍या गया है। दो वर्ष के कार्यकाल में मोदी कांग्रेस की जातिवादी तर्ज़ पर काम करते हुए आरक्षण को निष्क्रिय बनाकर अपनी जिम्मेदारी से भागने का काम किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *