Breaking News

देव दीपावली पर वाराणसी मे अखिलेश तो गाजीपुर में होंगे मोदी

modi-akhilesh-580x395लखनऊ,  वाराणसी में देव दीपावली को जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव काशीवासियों को सम्बोधित करेंगे, वहीं लहुरी काशी के नाम से प्रसिद्ध गाजीपुर में वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परिवर्तन यात्रा का साक्षी बनेंगे।

वे भाजपा के परिवर्तन यात्रा की पहली जनसभा को 14 नवम्बर को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 14 नवम्बर को ही ताड़ीघाट-मऊ की करीब 1800 करोड़ की बहुप्रतिक्षित नई रेल परियोजना की आधार शिला रखेंगे। इसके साथ ही अन्य परियोजनाओं के रूप में मरदह से वाया सादात सैदपुर तक नई राष्ट्रीय राज्यमार्ग का शिलान्यास भी करेंगे। मोदी अन्य तमाम परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। जिसमें गोरखपुर वाराणसी एनएच 29 के मरदह से वाया जखनियां सादात होते हुए सैदपुर को निकलने वाली नई राष्ट्रीय राज्यमार्ग का शिलान्यास भी किया जायेगा। इस नई राष्ट्रीय राज्यमार्ग के निर्माण से अब मऊ से बनारस की दुरी जहा 20 किमी कम हो जाएगी, वहीं लोगों को गाजीपुर, जंगीपुर व नन्दगंज इत्यादि बाजारों की भीड़भाड़ व जाम से निजात मिलेगी।

भाजपा सूत्रों की मानें तो पहले से यात्रा के लिए तय मार्ग में परिवर्तन किया गया है। यह यात्रा मोहम्दाबाद, जहूराबाद, जंगीपुर, जमानियां से 12 नवम्बर की रात्रि गाजीपुर सदर पहुंचनी थी, जिसके रुट में परिवर्तन करते हुए यह यात्रा जमानियां से सैदपुर जायेगी और वहां से 13 की रात्रि गाजीपुर पहुंचेगी। पहले यह 12 को पहुंचनी थी और 13 नवम्बर को जनसभा थी। अब 14 नवम्बर को आयोजित जनसभा को प्रधानमंत्री मोदी सम्बोधित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में 2017 में सरकार बनाने के भाजपा ने चार स्थानों से परिवर्तन यात्रा निकाली है। यह यात्रा 50 दिनों में यूपी की 403 विधानसभाओं से होकर गुजरेगी। भाजपा की संगठनात्मक ढांचा के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी पार्टी की निर्धारित छह क्षेत्रों में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। मोदी जिस यात्रा को सम्बोधित करेंगे वह काशी क्षेत्र की यात्रा होगी। भाजपाईयों का मानना है कि यह यात्रा यूपी की सपा सरकार को 2017 के आगामी विधानसभा चुनाव में उखाड़ फेकनें में संजीवनी बनेगी। प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम प्रसार प्रशिक्षण केंद्र के खाली पड़े विशाल मैदान में होगा। रविवार को रेलवे राज्यमंत्री मनोज सिन्हा व जिले के आलाधिकारियों ने उस मैदान का निरीक्षण भी किया है। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी संगठन के जिलाध्यक्ष भानू प्रताप सिंह, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुनील ओझा, काशी क्षेत्र के संगठन मंत्री रत्नाकर जी, काशी क्षेत्र के परिवर्तन यात्रा के संयोजक सुधीर मिश्रा, विधान परिषद् के सदस्य विशाल सिंह चंचल भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *