Breaking News

देश में नोटबंदी से 100 के करीब लोग मर चुके हैं- मायावती

mayawatiलखनऊ,  बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस करके पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी के सारे वादे हवा हवाई रहे हैँ। नोटबंदी पर कहा कि बिना तैयारी के यह फैसला लिया गया है। अभी तक देश में 100 के करीब लोग मर चुके हैं और सरकार ने कोई आर्थिक मदद नहीं की गई है।

मायावती ने कहा कि केंद्र की सरकार ने देश में भारत बंद जैसी स्थिति बना दी है और अघोषित आपातकाल जैसा माहौल हो गया है। पीएम मोदी कैशलेस इकनॉमी की बात कर रहे हैं जबकि उनके नोटबंदी के फैसले ने 90 फीसदी लोगों को गरीब बना दिया है। उन्होंने कहा कि लोग एटीएम के बाहर खड़े हो जाते हैं, तब भी ज्यादातर लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ता है।नोटबंदी से आई समस्या से कई लोग मर भी चुके हैँ। लेकिन उनके परिवार की अभी तक कोई आर्थिक मदद नहीं की गई है। अभी तक देश में 100 के करीब लोग मर चुके हैं और सरकार ने कोई आर्थिक मदद नहीं की गई है।

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी कालेधन के खिलाफ है लेकिन नोटबंदी को राजनीतिक स्वार्थ के लिए बिना तैयारी के लागू किया गया है। नोटबंदी के अपने ही जाल में भाजपा फंस गई है। केंद्र की सरकार भाजपा शासित राज्यों में अधिक नोट भेज रही है। अन्य राज्यों के साथ भेदभाव किया जा रहा है।

मायावती ने पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र की सरकार भाजपा शासित राज्यों में अधिक नोट भेज रही है। अन्य राज्यों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। भाजपा ने कई चुनावी वादे किए थे। काला धन लाने का वादा किया था लेकिन उसने अपने वादे पूरे नहीं किए। अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए मोदी सरकार ने नोटबंदी का अतिपीड़ादायी फैसला ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *