Breaking News

देश में हर साल एक करोड़ 30 लाख नये बेरोजगार सड़क पर आ रहे हैं-शरद यादव

saradकानपुर,  जनता दल यू के नेता सांसद शरद यादव ने कहा है कि भाजपा ने चुनाव से पहले कहा था कि हर साल दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देंगे लेकिन अभी तक कितने बेरोजगारों को रोजगार मिला यह कोई नहीं जानता। हां इतना जरूर जानते है कि देश में हर साल एक करोड़ 30 लाख नये बेरोजगार सड़क पर आ रहे हैं।

शहर के ग्रामीण इलाके घाटमपुर में आज आयोजित पार्टी की रैली में शामिल होने के लिये शुक्रवार शाम शरद यादव कानपुर के सर्किट हाउस पहुंचे। सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने केंद्र की एनडीए सरकार के साथ उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार को निशाना बनाया। उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार को निशाना बनाते हुये उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास की बात बहुत हो रही है लेकिन किसी भी राज्य का विकास तभी होता है जब वहां कानून व्यवस्था बेहतर हो। प्रदेश की कानून व्यवस्था बहुत खराब है अभी बुलंदशहर की घटना हुई जो कि बहुत निदंनीय है लेकिन उसके बावजूद सरकार विकास की बात कर रही है। पहले कानून व्यवस्था तो सुधारों बाद में विकास देखा जायेगा।

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में किस पार्टी से गठबंधन करेंगे इस पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी से तो नहीं करेंगे। लेकिन इससे पहले हम प्रदेश में अपनी पार्टी जनता दल यू की नींव मजबूत करेंगे। हमने और हमारे नेताओं ने रैलियां शुरू कर दी हैं और यह रैलियां पूरे उत्तर प्रदेश में होंगी, क्योंकि हमें पूरे प्रदेश से समर्थन मिल रहा है और हम प्रदेश की राजनीति में बदलाव लाना चाहते हैं क्योंकि दिल्ली में केंद्र की राजनीति का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर ही जाता है। उन्होंने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले किसी गठबंधन से इंकार करते हुये कहा कि चुनाव बाद हमारी पार्टी गठबंधन करेगी और अगर हमारा गठबंधन सत्ता में आ गया तो हम बिहार की तरह उत्तर प्रदेश में भी शराब बंदी लागू करेंगे।

 कश्मीर में फैली अशांति को लेकर जनता दल यू के नेता सांसद शरद यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार को चाहिये कि कश्मीर मुद्दे पर सभी पार्टियों की एक बैठक बुलाये जिसमें हुर्रियत नेता भी शामिल हों। आपस में बातचीत करके ही कश्मीर मसले का हल निकल सकता है। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में किस राजनीतिक दल से गठबंधन करना चाहेंगे तो यादव ने कहा कि

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिये कि कश्मीर मसले को हल करने के लिये वह सभी पार्टियों की एक बैठक बुलाये जिसमें हुर्रियत के नेता भी शामिल हो, क्योंकि कश्मीर मुद्दे पर इस तरह की बैठकें पहले यूपीए सरकार के शासन काल में होती रही हैं।

कश्मीर मुद्दे पर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वहां पीडीपी और भाजपा की सरकार हर मोर्चे पर विफल है। करीब डेढ़ वर्ष पहले वहां के लोगों ने लोकतंत्र में विश्वास दिखाते हुये 60 प्रतिशत से अधिक वोट दिया था लेकिन अब वह जनता सड़कों पर क्यों उतर आई है। कश्मीर की जनता के दिल को समझने में सरकार से चूक हुई है। शरद यादव ने पाकिस्तान द्वारा आयोजित दक्षेस सम्मेलन में गृह मंत्री राजनाथ सिंह को प्रोटोकाल के तहत पर्याप्त सम्मान न देने को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि हमारे देश के गृह मंत्री को पर्याप्त सम्मान न देकर पाकिस्तान ने गलत काम किया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com