Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन – रात्रि 8 बजे -21.11.2016

लखनऊ,  न्यूज 85 डाट इन” की  रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर (21.11.2016) की प्रमुख खबरें-news85-buletan

 

 

 

 

 

 

 

 

 

mulayam-akhilesh-1आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, नेताजी के जन्म दिन पर बेहतरीन तोहफा है- अखिलेश यादव

 

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे समाजवादी सरकार की एक महत्वाकांक्षी परियोजना थी जिसका का वादा समाजवादी पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा-पत्र में किया था। अब उन्होंने इस वादे को पूरा कर नेताजी (मुलायम सिंह) को एक बड़ा तोहफा दिया है।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने उन्नाव के बांगरमऊ में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि सपा की सरकार में जितना विकास हुआ, उतना कभी नहीं हुआ। सड़कें जितनी अच्छी बनेंगी, अर्थव्यवस्था की रफ्तार उतनी ही तेज होगी और निवेश भी बढ़ेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि नेताजी ने एक्सप्रेस-वे निर्माण तय समय सीमा के भीतर पूरा करने को कहा था, जिसे उन्होंने पूरा करके दिखा दिया। इसके बाद अब लखनऊ से बलिया तक समाजवादी एक्सप्रेस-वे बनाने का काम पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सपा ने विकास के बहुत काम किए हैं।

 

mulayam700जानिये मुलायम सिंह यादव क्यों नही मनायेंगे अपना 78वां जन्मदिन

लखनऊ, सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने 22 नवम्बर को अपना 78वां जन्मदिन नहीं मनाने का निर्णय लिया है। कानपुर के पास रविवार को हुये रेल हादसे के बाद उन्होंने अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रस्तावित सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

मुलायम ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि उनके जन्मदिन पर कोई कार्यक्रम न किया जाये। उसके बदले में सपा कार्यकर्ता रेल हादसे में मारे गये लोगों की आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करें। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह जानकारी सोमवार को उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के अवसर पर दी। अखिलेश यादव ने बताया कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने फैसला लिया है कि उनका जन्मदिन नहीं मनाया जाएगा। पार्टी ने 22 नवम्बर को मुलायम के 78वां जन्मदिन को बेहद धूमधाम से मनाने की तैयारी की थी। 

shivpalशिवपाल सिंह ने छुये, बड़े भाई रामगोपाल के पैर, अखिलेश से हुई बातचीत

बांगरमऊ (उन्नाव), आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस के उद्घाटन के अवसर पर विवादों को लेकर सुर्खियों में रहा देश का सबसे बड़ा सियासी यादव परिवार एकजुट नजर आया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव को लेकर विवादों के केन्द्र मे रहे समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आज मंच पर बड़ा दिल दिखाया। उन्होने न केवल अखिलेश से बात की, बल्कि बड़े भाई रामगोपाल यादव के पैर भी छुये।

लम्बे समय बाद सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव का परिवार आज आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस के उद्घाटन के अवसर पर एक मंच पर दिखा। मंच पर सपा अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पार्टी महासचिव रामगोपाल यादव, प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, मुख्यमंत्री की पत्नी और सांसद डिम्पल यादव समेत परिवार से सभी सांसद मौजूद रहे।

sansadनोटबंदी – राज्यसभा शुरू होते ही लगे नरेन्द्र मोदी शर्म करो के नारे

नई दिल्ली, आज शीत सेशन के दौरान राज्यसभा मे सोमवार को फिर नोटबंदी पर हंगामा हुआ। राज्यसभा शुरू होते ही कम्युनिस्ट पार्टी और बसपा सुप्रीमो मायावती ने नोटबंदी के कारण ७०लोगों की मौत का मामला उठाया। जिस पर हंगामा हो गया। राज्यसभा में विपक्ष और पक्ष के सांसदों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद सदन को १२.३० बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया ।
कोंग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने नोटबंदी के कारण ७०लोगों की मौत का मामला उठाते हुये मृतकों को श्रद्धांजलि देने की मांग की। लेकिन वित्त मंत्री जेटली ने इस मांग को खारिज कर दिया और कहा कि विपक्ष बहस से भाग रहा है। इसपर विपक्ष राज्यतभा अध्यक्ष के चारों ओर खड़ा हो गया और नरेन्द्र मोदी शर्म करो- शर्म करो के नारे लगाने लगा। जिस पर राज्यसभा १२.३० बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

 

farmarकिसानों को बड़ी राहत- पुराने 500, 1000 के नोटों से खरीद सकेंगे बीज और खाद

नई दिल्ली, नोटबंदी से नुकसान झेल रहे किसानों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। सरकार ने एलान किया है कि अब किसान 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों से खाद और बीज खरीद सकेंगे। सरकार ने यह फैसला फसलों की बुवाई में हो रही देरी के मद्देनजर किया है। दरअसल सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद से ही किसान नोटों की मार के चलते नई फसलों की बुवाई नहीं कर पा रहे हैं। इसकी वजह से जहां उन्हें नुकसान हो रहा है वहीं ग्रामीण अर्थव्यवस्था की कमर भी टूट रही है। सरकार के इस फैसले के बाद किसान अब खाद और बीज खरीद कर नई फसलों की बुवाई कर सकेंगे।

ajit-singh_1479722695जदयू, रालोद और बीएस4 मिलकर लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ,  यूपी में ‌विधानसभा चुनाव के लिये जदयू, रालोद और बीएस फोर ने गठबंधन के तहत मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की। ये घोषणा रालोद के अध्यक्ष अजित और जदयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस मे अजित सिंह ने मुलायम  पर निशाना साधते हुये कहा कि  मुलायम सिंह लोहिया और चरण सिंह के रास्ते से भटक गए हैं। वहीं शरद यादव ने भी कहा कि बीजेपी विरोधी दलों मे, एकता न हो पाने के ल‌िए इतिहास हमें जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता है। उन्होने कहा कि इसके लिए मुलायम सिंह ही जिम्मेदार हैं।हाल ही मे, सपा की रजत जयंती में अजित और शरद शामिल हुए थे। उस दौरान महागठबंधन को लेकर जोरशोर से चर्चा थी। समारोह में अ‌जित सिंह ने मुलायम को सबका नेता बताया जा रहा था। आज उन्होंने मुलायम पर जमकर गुस्सा निकाला।

 

 

 2000-note2000 रुपये के नोट से बढ़ेगा कालाधन,प्रधानमंत्री का अवैध कदम- कांग्रेस

नई दिल्ली, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 2000 रुपये के नोट जारी करते समय कानून का पालन नहीं करने का सोमवार को आरोप लगाया और इस मामले को संसद के भीतर एवं बाहर उठाने का संकल्प लिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने देश को वित्तीय अराजकता की स्थिति में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि 2000 रुपये के नोटों को लाना एक अवैध कृत्य है क्योंकि नए नोट छापने के लिए आरबीआई अधिनियम के तहत जो अधिसूचना जारी करना आवश्यक होता है, वह जारी नहीं की गई और कानून के तहत अनिवार्य बात को नजरअंदाज किया गया। शर्मा ने नोट बदलवाने वालों की उंगलियों पर अमिट स्याही लगाए जाने के सरकार के कदम की भी आलोचना की। कांग्रेस ने कहा कि एकजुट विपक्ष इस मामले को जन आंदोलन का विषय बनाने के अलावा संसद में जोरदार तरीके से उठाएगा।

 

rail-tregedyकानपुर रेल दुर्घटना- मृतकों की संख्या बढ़कर 142 हुई, उच्चस्तरीय जांच के आदेश

कानपुर, कानपुर के पुखरायां में रविवार सुबह इंदौर से पटना जा रही इंदौर-राजेन्द्र नगर एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 142 तक पहुंच गई है। यह रेल दुर्घटना देश के सबसे भयावह रेल दुर्घटनाओं में से है। यूपी पुलिस के महानिरीक्षक जकी अहमद ने बताया, मृतकों की संख्या बढ़कर 142 हो गई है और 59 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। इस घटना में 150 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। रविवार को कानपुर से लगभग 60 किलोमीटर दूर पुखरायां स्टेशन के पास इस रेलगाड़ी के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार रात उन अस्पतालों का दौरा किया जहां घायल भर्ती हैं। प्रभु ने कहा, घटना की जांच के लिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

 

mayawatiपूंजीवादी सोच के कारण मोदी, गरीब को पीड़ा होने से खुश होते हैं- मायावती

नई दिल्ली, नोटबंदी और रविवार की रेल दुर्घटना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर करारा प्रहार करते हुए बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि वह इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी की पूंजीवादी सोच और कार्यशैली को जिम्मेदार मानती हैं और जनता सब देख रही है तथा राज्य विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें सबक सिखायेगी।

पुखरायां में रेल दुर्घटना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मायावती ने संसद भवन परिसर में कहा, ये जो कुछ कल हुआ है, वह केंद्र की वर्तमान सरकार द्वारा रेल पटरियों पर ध्यान नहीं देने की वजह से हुआ है। मैं इसके लिए रेल मंत्री को नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी की पूंजीवादी सोच और कार्यशैली को जिम्मेदार मानती हूं। उन्होंने कहा कि जब भाजपा के नेतृत्व में केंद्र में राजग सरकार बनी तब मैंने कहा था कि अब गरीब, मेहनतकश, मध्यमवर्ग की हालत बहुत खराब होने वाली है।

 

misailभारत ने पृथ्वी दो मिसाइलों का दोहरा सफल प्रक्षेपण किया

बालेश्वर, भारत ने परमाणु आयुध ले जाने में सक्षम स्वदेशी पृथ्वी दो मिसाइलों का आज एक के बाद एक त्वरित गति से दो बार सफल प्रक्षेपण किया। सेना ने यह परीक्षण ओडिशा के चांदीपुर स्थित परीक्षण रेंज से किया। रक्षा सूत्रों ने बताया कि एकीकृत प्रक्षेपण रेंज के तृतीय परिसर के एक मोबाइल लॉन्चर से सुबह करीब नौ बजकर 35 मिनट पर सतह से सतह पर मार करने वाली दो मिसाइलों का एक के बाद एक त्वरित गति से सफल परीक्षण किया गया। इन मिसाइलों की मारक क्षमता 350 किलोमीटर है और वे 500 किलोग्राम से 1000 किलोग्राम तक वजनी आयुध ले जाने में सक्षम है। इससे पहले इसी परिसर से 12 अक्तूबर 2009 को इसी प्रकार का दोहरा परीक्षण किया गया था। उस समय भी दोनों परीक्षण सफल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस मिसाइल में दो तरल प्रणोदक इंजन लगे हैं।

विस्तार से खबरें जानने के लिये  news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com