Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (12.12.2016)

news85-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (12.12.2016)

Akhilesh-Yadav_71अखिलेश मंत्रिमंडल की कल होगी बैठक, किये जा सकतें हैं कई महत्वपूर्ण एेलान

लखनऊ, उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल की कल  आहूत बैठक में मुख्यमंत्री खिलेश यादव द्वारा कई महत्वपूर्ण एलान किये जा सकते हैं।  अखिलेश यादव सरकार की राज्य विधानसभा चुनाव के पहले मंत्रिमंडल की शायद यह अंतिम बैठक होगी। बैठक में राज्य के 20 लाख सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। राज्य विधान मंडल का सत्र , अनुपूरक बजटीय मांगों के प्रस्ताव को पारित करने के लिए 21 दिसम्बर से आहूत किया गया।बजट प्रस्तावों में एक जनवरी 2017 से वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने के बाद बढा वेतन और एरियर का भुगतान करने के लिए व्यवस्था की जायेगी.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

samajwadi_partyसमाजवादी पार्टी ने फिर बदले सात और प्रत्याशी

लखनऊ, आज समाजवादी पार्टी ने  7 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों को बदल दिया है। इन 7 विधानसभा सीटों पर सपा ने पहले ही प्रत्‍याशी घोषित कर दिए थे, जिनके टिकट काट कर नए लोगों को टिकट दिया गया है। इससे पहले शनिवार को शिवपाल ने 23 प्रत्याशियों की घोषणा भी की थी।
 इनको मिला टिकट
– अमापुर‍ विधानसभा से राहुल पाण्डेय।
– बिलग्राम मल्लावां विधानसभा से अनीस मंसूरी।
– तिलोई विधानसभा से जैनुल हसन।
– जगदीशपुर विधानसभा से विमलेश सरोज।
– माधवगढ़ विधानसभा से आर.पी. निरंजन।
– कालपी विधानसभा से अनूप कुमार सिंह।
– खागा विधानसभा से विनोद पासी।

bankनोटबंदी का 34वां दिन, बैंकों में आज भी छुट्टी, एटीएम में कम नहीं हो रही कतारें

नई दिल्ली,  नोटबंदी का आज 34 वां दिन है। देश के ज्यादातर राज्यों में आज तीसरे दिन भी बैंक की छुट्टी है। ऐसे में पैसे के लिए परेशान लोगों के लिए आज सिर्फ एटीएम ही सहारा है। एटीएम में भी कैश की कमी होने के कारण अधिकतर एटीएम काम नहीं कर पा रहे हैं, जिस वजह से ग्राहकों की परेशानी बढ़ती जा रही है। जहां कैश मिल जा रहा है, वहां लोगों की काफी लंबी लाइन लगी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 30 दिसंबर और पचास दिन की डेडलाइन में अब सिर्फ 18 दिन बचे हैं। देश के ज्यादातर राज्यों में आज ईद ‘मिलाद-उन-नबी’ की छुट्टी है। ऐसे में आज भी पैसे की दिक्कत बरकरार रहेगी। आज सिर्फ बिहार, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और पूर्वोत्तर राज्यों में बैंक खुलेंगे.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

law-firm-notebanदिल्ली की लॉ फर्म से बरामद करोड़ों रुपये किस पूर्व केन्द्रीय गृहमंत्री के?

दिल्ली, दक्षिणपूर्वी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-एक इलाके में पुलिस ने छापेमारी में एक लॉ फर्म से ब रामद 13 करोड़ रुपये मे एक नया खुलासा सामने आया है। लॉ फर्म के मालिक रोहित टंडन ने पूछताछ मे एक पूर्व केन्द्रीय गृहमंत्री का नाम लिया है। इनकम टैक्स को दिये अपने बयान मे रोहित टंडन ने बताया की उसकी लॉ फर्म से बरामद पैसो मे पूर्व केन्द्रीय गृहमंत्री का पैसा भी शामिल है। सूत्रो के अनुसार, पूर्व केन्द्रीय गृहमंत्री का नाम अभी रिकार्ड मे शािमल नही किया गया है। दक्षिणपूर्वी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-एक इलाके में पुलिस ने छापेमारी में लॉ फर्म से बरामद करेंसी में से 2.6 करोड़ रुपये के नए नोट हैं। कंपनी का नाम टीएंडटी लॉ फर्म है.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

workersजल्द ही औद्योगिक श्रमिकों को मिलेगा केवल कैशलेस वेतन

नई दिल्ली, कारखानों और उद्योगों में काम करने वाले लाखों कामगारों के वेतन भुगतान को लेकर सरकार एक ऐसी योजना बना रही है, जिसके तहत वर्तमान में नकद सैलरी पा रहे इन कामगारों को वेतन चेक या सीधे उनके बैंक खातों में भुगतान के जरिए दिया जाएगा। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक इसके लिए कैबिनेट नोट जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि इससे देखा जा सकेगा कि वर्करों को न्यूनतम वेतन मिल रहा है कि नहीं। नोटबंदी के साथ सरकार का लक्ष्य है कि मजदूरों को केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा तय की गयी न्यूनतम मजदूरी मिल सके। मोदी सरकार का यह आईडिया कैशलेस इकॉनमी को प्रमोट करने का भी है। जिन कामगारों का वेतन 18000 रुपये प्रति माह से कम है उन्हें इस नए कानून के तहत लाया जाएगा। सरकार द्वारा बनाए जा रहे इस नए कानून के तहत फैक्टरियों में काम करने वाले कामगारों का वेतन या तो चेक से या फिर सीधे खातों में ट्रांसफर करना आवश्यक होगा.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

mamta-benargyपीएम मोदी के लिये अभी और कितनी जानें जायेंगी- ममता बनर्जी ने नोटबंदी पर किया सवाल

कोलकाता, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आठ नवंबर को नोटबंदी के बाद से देशभर में कथित तौर पर 95 लोगों की मौत हो गई है। ममता बनर्जी ने प्रश्न किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिये अभी और कितनी जानें जायेंगी।  ममता बनर्जी ने यह प्रश्न ट्िवटर पर किया है.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

modiतीन साल मे रेलवे का नरेन्द्र मोदी को लेकर बदला रूख

कानपुर,  सत्ता का खौफ कहें या रेलवे की दरियादिली कुछ भी हो जिस रेलवे ग्राउंड को तीन साल पहले नरेन्द्र मोदी को नहीं दिया गया, अब वही मैदान उनके पीएम बनने पर स्वागत के लिए बाहें फैलाए हुए आतुर है। शहर के सबसे बड़े रेलवे ग्राउंड निराला नगर में 19 अक्टूबर 2013 को गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री व भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की रैली होनी थी लेकिन रेलवे ने इसके लिए अनुमति नहीं दी थी। पार्टी पदाधिकारियों ने इसके लिए रेलवे अधिकारियों से खूब गुजारिश की फिर भी रेलवे अपने फैसले पर अडिग रहा। थक हारकर पार्टी ने मोदी की रैली कल्याणपुर के इन्द्रा पार्क में कराई और इसी रैली से मोदी ने लोकसभा चुनाव का शंखनाद किया जो केन्द्र की सत्ता पर काबिज होने के पहले नहीं रूक सका। पीएम बनने के बाद पहली बार मोदी यूपी परिवर्तन रैली की हुंकार भरने के लिए कानपुर आ रहे हैं.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

make-in-india-defrnceमोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट ”मेक इन इंडिया” हुआ शुरू

नई दिल्ली, केंद्र सरकार ने अपने महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट मेक इन इंडिया पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके तहत रक्षा क्षेत्र में सेना के लिए भविष्य में काम आने वाले इंफेंट्री कॉम्बेट व्हीकल्स (थ्प्ब्टे) को बनाने के लिए आयुध निर्माण बोर्ड (व्थ्ठ) के अलावा पांच निजी कंपनियां फिलहाल मैदान में हैं। करीब 60000 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के तहत 2610 एफआईसीवी का निर्माण किया जाना है। एक अंग्रेजी अखबार की वेब साइट के मुताबिक इस प्रोजेक्ट में शामिल प्रतियोगियों में से किसी एक का चयन जल्द ही कर लिया जाएगा। सरकार इस प्रोजेक्ट के विकास के लिए करीब 80 फीसद फंड देगी, जो करीब तीन से चार हजार करोड़ रुपये होगा। व्हीकल के प्रोटोटाइप डिजाइन सामने आने के बाद ही किसी एक को व्यापक पैमाने पर प्रोडेक्शन के लिए चुना जाएगा। इंटीग्रेटेड प्रोजेक्ट मैनेजमेंट टीम (आईपीएमटी) इस बाबत अंतिम मूल्यांकन करने में जुटी है.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

rahul-vs-rajnathराहुल गांधी ने राजनाथ सिंह पर देश को धर्म के आधार पर बांटने का लगाया आरोप

नई दिल्ली,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान पर टिप्पणी को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर तंज कसा है। राहुल ने कहा, राजनाथ सिंह जी पाकिस्तान भारत को धार्मिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रहा है। क्या आपको यह लगा कि आप और आपके बॉस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ठीक वैसा ही कर रहे हैं। गौरतलब है कि गृह मंत्री ने कठुआ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि पाकिस्तान धार्मिक आधार पर भारत को बांटने का षड्यंत्र कर रहा है लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाएगा.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

mistryसुब्रमण्यम स्वामी ने की रतन टाटा और पूर्व रक्षा सचिव के खिलाफ जांच की मांग

नई दिल्ली,  भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने केन्द्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के अंतरिम निदेशक राकेश अस्थाना को खत लिखकर रतन टाटा और पूर्व रक्षा सचिव विजय सिंह के खिलाफ अगस्ता वैस्टलैंड वीवीआईपी हैलीकॉप्टर घोटाले में कथित भूमिका की जांच की मांग की है। सुब्रमण्यम स्वामी ने राकेश अस्थाना को खत लिखते हुए कहा है कि मैं टाइम्स ऑफ इंडिया की 12 दिसंबर 2016 की छपी खबर को खत के साथ भेज रहा हूं जिसे आप हाल तक टाटा संस के चेयरमैन रहे साइरस मिस्त्री के खुलासे के आधार पर शिकायत मान सकते हैं.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

shankaracharya-nishchalanand-saraswatiजन्म से ही व्यक्ति की जीविका आरक्षित है लेकिन वर्तमान आरक्षण प्रतिभा की हानि-शंकराचार्य

उज्जैन, जन्म से ही हर व्यक्ति की जीविका आरक्षित है लेकिन देश में वर्तमान आरक्षण प्रतिभा की हानि है। यह विचार हैं गोवर्धन मठ पुरी पीठ के 145वें शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज के। उन्होने यह विचार,महाकाल प्रवचन हॉल में आयोजित प्रवचन में व्यक्त किये।गोवर्धन मठ पुरी पीठ के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज ने सरकार द्वारा लागू वर्तमान  आरक्षण को अनुचित बताया है। महाकाल प्रवचन हॉल में रविवार शाम प्रवचन में उन्होंने कहा कि सनातन वैदिक सिद्धांत में जन्म से ही हर व्यक्ति की जीविका आरक्षित है आैर इस आरक्षण का मैं घोर पक्षधर हूं.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

UP-Vidhaan-Sabha-गन्ना किसानों का अरबों रूपया दबायें हैं चीनी मिलें, राजनीतिक दल भी खामोश

मेरठ, राजनीतिक दलों द्वारा किसानों को बेसहारा छोड़ देने से चीनी मिलें मनमानी पर उतर आई है। पिछले पेराई सत्र का तो बकाया गन्ना भुगतान करने में चीनी मिलें आनाकानी कर रही रही है, वर्तमान पेराई सत्र का बकाया भी पहाड़ की तरह चीनी मिलों पर बढ़ता जा रहा है। इस सबके बीच किसानों की हालत बिगड़ती जा रही है। विधानसभा चुनाव नजदीक होने के बाद भी कोई भी पार्टी प्रमुखता से किसानों की बदहाली का मुद्दा नहीं उठा रही। कभी सिसौली का नाम आते ही पूरे देश की जुबां पर भाकियू नेता महेंद्र सिंह टिकैत का नाम आ जाता था। आज यही सिसौली अपनी चमक खो चुकी है। इसी कारण गन्ना किसानों की आवाज उठाने के लिए कोई भी राजनीतिक दल या किसान संगठन आगे नहीं आ रहा। किसान नेता वीएम सिंह भले ही किसानों की लड़ाई को अदालतों में लड़ रहे हो, लेकिन धरातल पर उनकी मांग उठाने को कोई नेता आगे नहीं आ रहा.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

tufanचक्रवाती तूफान वरदा चेन्नई तट से टकराया, तेज हवायें और भारी बारिश

चेन्नई,चक्रवाती तूफान वरदा आज दोपहरचेन्नई के तट से टकराया । ९0 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाए चल रहीं हैं। कई इलाकों की बिजली को बंद कर दिया गया है। भारी बारिश शुरू हो गई है। तूफान के कारण कई पेड़ उखड़ गए हैं। भारतीय मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग के अनुसार, इस समय बेहद उग्र चक्रवाती तूफान वरदा कमजोर होकर उग्र चक्रवाती तूफान ही बनेगा। चेन्नई, तिरूवल्लूर और कांचीपुरम जिलों में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। इन क्षेत्रों के कई हिस्सों में सुरक्षात्मक उपाय के तहत बिजली आपूर्ति स्थगित की गई है। एक बेहद तेज चक्रवाती तूफान के दौरान हवा की गति 120 से 130 किलोमीटर प्रति घंटा रहती है। तेज चक्रवाती तूफान में हवा की गति 110 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा रहती है.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

rajnikanth_650x400_41449560605जानिये फिल्म अभिनेता रजनीकांत क्यों नही मना रहे अपना बर्थडे

चेन्नई, तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के कारण फिल्म अभिनेता रजनीकांत अपना बर्थडे नहीं मनाएंगे। अभिनेता रजनीकांत ने कहा  कि जयललिता उनके कारण 1996 का चुनाव हारी थीं। 12 दिसंबर को रजनीकांत का जन्‍मदिन है। वो 66 साल के हो गए हैं। रजनीकांत ने अपने समर्कथकों से अपील की है कि है कि , ”मेरे जन्‍मदिन पर बैनर-पोस्‍टर नहीं लगाएं।” साउथ इंडियन आर्टिस्ट्स एसोसिएशन की शोक सभा में उन्होंने कहा, ”मेरी आलोचना से वे आहत हुई थीं।” 1996 के चुनाव मे, फिल्म अभिनेता रजनीकांत का तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के खिलाफ दिया बयान काफी चर्चा मे रहा था।उस वक्त उन्होंने जयललिता की राजनीति की आलोचना की थी।उन्होंने कहा था, ”अगर जयललिता सत्ता में वापस आईं तो भगवान भी तमिलनाडु को नहीं बचा सकता.और पढ़ने के लिये क्लिक करें………….

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com