Breaking News

”न्यूज 85 डाट इन” समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे (13.12.2016)

news85-buletanलखनऊ, ”न्यूज 85 डाट इन” की रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे पेश है आज दिन भर की प्रमुख खबरें- (13.12.2016)

akhileshअखिलेश यादव ने यूपी के 21 लाख राज्य कर्मचारियों को दी सातवें वेतन की सौगात

लखनऊ,आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक मे सातवें वेतन आयोग पर मुहर लगा दी । कैबिनेट बैठक में सरकार राज्य वेतन समिति की रिपोर्ट पर प्रदेश के 21 लाख राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों व पेंशनरों को सातवें वेतन का लाभ देने का फैसला किया है। अगले वित्तीय वर्ष के शुरुआती चार महीनों में शासन के कामकाज के लिए जरूरी धनराशि का इंतजाम करने की खातिर 21 दिसंबर से शुरू होने वाले विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में लेखानुदान संबंधी विधेयक लाने के निर्णय पर भी मुहर लगाई । साथ ही, सातवां वेतन पहली जनवरी 2016 से लागू करने की संस्तुति भी की है। समिति ने कर्मचारियों के वेतन  को 2.57 गुना करने की सिफारिश की है। राज्य कर्मचारियों के लिए शुरुआती न्यूनतम वेतन 18,000 रुपए और अधिकतम 2,25,000 रुपए करने की संस्तुति की गई है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

akhilesh_13715चुनाव से पहले, टिकटों की अदला बदली सामान्य बात- अखिलेश यादव

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  दावा किया कि टिकट बंटवारे को लेकर सपा परिवार में कोई विवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक है और पार्टी प्रदेश में फिर से सरकार बनायेगी। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव से पहले टिकटों का बंटवारा होता है। इस दौरान टिकटों की अदला बदली भी होती है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

 

shiv pal yadavकेंद्र सरकार को उखाड़ने में मुलायम सिंह यादव ही समर्थ है- शिवपाल सिंह यादव

लखनऊ,  मोदी सरकार के नोटबंदी फैसले पर कड़ा हमला बोलते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि केंद्र सरकार उखाड़ने में पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव ही समर्थ हैं। मोदी सरकार की नोटबंदी के तौर-तरीके पर सवालिया निशान लगाते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई ऐसा देश नहीं है जहां के नागरिकों को अपने ही पैसे के लिए लंबी पंक्ति में खड़ा होना पड़ता है। शिवपाल यादव ने सोमवार को पार्टी दफ्तर में समाजवादी युवजन सभा की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि युवा अच्छे दिन का नारा देकर बुरे दिन दिखाने वाली केन्द्र सरकार को जवाब विधान सभा चुनाव में हराकर देगा। समाजवादी युवजन सभा पढ़े लिखे युवाओं को राजनीतिक मंच प्रदान करेगी.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

800x535akhileshs_uncle_shivpal_singhशिवपाल के आक्रामक तेवर से विधायकों की धड़कनें बढ़ीं

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के आक्रामक तेवर से पार्टी के मौजूदा विधायकों की धड़कनें बढ़ गयी हैं। पिछले दो दिनों के भीतर शिवपाल ने पहले से घोषित सात विधानसभा प्रत्याशियों के टिकट काट दिये हैं। यहां तक कि शिवपाल की गाज से कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद के बेटे भी नहीं बच सके। अजीत प्रसाद को अमेठी की जगदीशपुर विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया था। सपा ने उनके स्थान पर कांग्रेस पार्टी छोड़कर आईं जिला पंचायत सदस्य विमलेश सरोज को प्रत्याशी बनाया है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल द्वारा तिरस्कार झेल चुके सपा नेता जावेद आब्दी को जैसे ही मन्त्री का दर्जा दिया। वैसे ही चाचा शिवपाल भी एक्शन में आ गए और उन्होंने सपा के बाहुबली नेता अतीक अहमद को कानपुर कैन्ट से प्रत्याशी घोषित कर दिया.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

akileshअखिलेश यादव राजनेता से बने लेखक

नई दिल्ली , यूपी को विकास की ओर ले जा रहे युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लेखक बन गए हैं। यह सुनकर आप को थोड़ा आश्चर्य जरूर  होगा लेकिन यह बात सत्य है। सीएम ने अपनी रैलियों, समारोहों और कार्यक्रमों के दौरान दिए गए भाषणों और पत्रकारों से बातचीत को एक किताब में पिरो दिया है। अखिलेश के प्रगतिशील विकास की परिभाषा इस किताब में एक साथ देखने और पढ़ने को मिलेगी। इस किताब के लेखक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हैं जबकि श्रृंखला संपादक राजेंद्र चौधरी हैं। इस किताब की श्रृंखला को राजकमल प्रकाशन इसे छाप रहा है और इसकी कीमत 595 रुपये रखी गई है। जबकि किताब का नाम ‘परिवर्तन की आहट’ है इसका पहला भाग छापा जा रहा है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

 hackerलीजन ग्रुप का दावा- डेटा जारी किया तो भारत में मच सकता है हड़कंप

नई दिल्ली, लीजन ग्रुप का दावा है कि अगर उसने डेटा जारी किया तो भारत में हड़कंप मच सकता है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट हैक करने वाले लीजन ग्रुप ने भारत में 40 हजार सर्वर हैक करने का दावा किया है। एक अमेरिकी अखबार को दिए इंटरव्यू में ग्रुप ने कहा कि उसके पास हजारों टीबी डेटा है। अखबार के अनुसार लीजन ने अपोलो हॉस्पिटल्स के सर्वर में भी सेंध लगाई थी। उसका दावा है कि यह डेटा जारी किया तो भारत में हड़कंप मच सकता है। लीजन ने कहा कि उसका कोई राजनीतिक मंसूबा नहीं है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

  note-b_1478679036नोटबंदी से बुवाई की चिंता ने किसान को चिता पर भेजा

झांसी, रक्सा थाना क्षेत्र में नोटबंदी के चलते समय पर बुवाई न हो पाने से परेशान एक किसान की आज सुबह हृदयाघात होने से मौत हो गई। मृतक के परिजनों का आरोप है कि बैंक के कई बार चक्कर लगाने के बाद भी रुपये न मिलने के कारण मृतक परेशान था और उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने मामले में अनभिज्ञता जाहिर की। ग्राम पुनावली के मजरा कंचनपुरा निवासी पूर्व प्रधान शालिगराम वंशकार के पास पांच एकड़ जमीन है। उसके तीन बेटे हैं। दो बेटे दिल्ली में मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। जबकि एक बेटा सालिगराम वंशकार के साथ रहकर खेती किसानी कर जीवन यापन करता है। शालिगराम के बेटे छोटू की मानें तो उसके पिता के पास जो जमा पूंजी थी वह बैंक में थी। खेत की बुवाई करनी थी। नोटबंदी के बाद उसके पिता रुपये निकालने के लिये कई बार बैंक के चक्कर लगा चुके थे, किन्तु बैंक मैनेजर ने हर बार कैश न होने की बात कर चलता कर दिया। इसके चलते समय पर खेत की बुवाई नहीं हो सकी.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

LALUमोदी जी प्रचार सुख से बाहर निकल कर गरीबों का दुःख सांझा करिये-लालू प्रसाद

पटना, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला किया है।  लालू प्रसाद यादव ने मोदी पर हमला नोटबंदी के फैसले पर किया है।  राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने ट्वीट किया है कि तथाकथित चायवाले ने अगर गरीबी देखी होती तो गरीब का दर्द करीब से समझते, उल्टा उन्होंने तो गरीबों के गले पर ही पैर रख दिया है। अपने एक अन्य ट्वीट में लालू ने इससे पहले केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए लिखा था कि पीआर निर्देशकों के सहारे देश नहीं चलता। मोदी जी को अब अपने प्रचार सुख से बाहर निकल कर गरीबों का दुःख सांझा करना चाहिए.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

 

chidambaramनोटबंदी के फैसले ने गरीब तबके की कमर तोड़ दी है-पी चिदंबरम

नागपुर, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि नोटबंदी साल का सबसे बड़ा घोटाला है इसलिए इसकी जांच की जानी चाहिए। नागपुर में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुये कहा कि सरकार के इस अभियान का हाल वही हुआ कि खोदा पहाड़-निकली चुहिया। इस फैसले ने गरीब तबके की कमर तोड़ दी है। नोटबंदी पर केंद्र सरकार को घेरते हुये पी चिदंबरम ने कहा कि ‘मैं 2000 का नोट नहीं प्राप्त कर सकता तो फिर कैसे देशभर में छापेमारी में लोगों के पास से 2000 के नए नोटों में करोड़ों रुपये मिल रहे हैं। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार किस गणना के आधार पर कह रही है कि एक व्यक्ति बैंक से 24 हजार रुपये निकाल सकता है, जबकि बैंको के पास देने के लिए पर्याप्त नकदी नहीं है। उन्होंने कहा कि जब सारे बैंक कह रहे हैं कि उनके पास कैश नहीं है तो फिर सरकार कैसे कह सकती है कि वहां कैश है। इसलिए पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने इसे कुप्रबंधन का स्मारक कहा था और यह फैसला बिल्कुल वैसा ही है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

rahul-gandhiआम लोग घंटों लाइन में लगे, भ्रष्टाचारी पिछले दरवाजे से करोड़ों निकाल रहे- राहुल गांधी

बुलंदशहर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि आज किसी के पास पैसे ही नहीं है। लोग वैसे ही कैशलेस हो चुके हैं। राहुल ने आरोप लगाया कि आम लोगों को जहां 2000  के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है, वहीं भ्रष्टाचारी बैंकों में पिछले दरवाजे से जाकर करोड़ों रुपये निकाल रहे हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के दादरी स्थित नवी अनाज मंडी में आज एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि पीएम मोदी ने 8 नवंबर को नोटबंदी के जरिये गरीबों के खिलाफ जंग छेड़ दी है. उन्होंने कहा, जो इमानदार लोग हैं, उन सबको नरेंद्र मोदी जी ने लाइन में खड़ा कर दिया है. राहुल गांधी ने लोगों से पूछा, ‘क्या आपने एक भी अमीर आदमी को लाइन में खड़ा पाया?’ राहुल ने आरोप लगाया कि आम लोगों को जहां बैंक से 2000 रुपये निकालने के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है, वहीं भ्रष्टाचारी बैंकों में पिछले दरवाजे से जाकर 50-100 करोड़ रुपये निकाल रहे हैं.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

arun-jettalyअरूण जेटली का कांग्रेस पर पलटवार, कहा संसद में हूं बहस को तैयार

नई दिल्ली, नोटबंदी को लेकर पूर्व वित्तमंत्री पी. चिंदबरम की तरफ से सरकार पर किए गए हमले और इसे साल का सबसे बड़ा घोटाला करार देने के बाद सरकार की तरफ से मीडिया के सामने जवाब देने आए वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए नोटबंदी को देश के भविष्य के लिए एक बेहतर कदम करार दिया। वित्तमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टाचार चरम पर था और उसने कभी भी भ्रष्टाचारियों और काले धनवालों पर कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसी स्थिति में कांग्रेस की परेशानी समझी जा सकती है क्योंकि वह सरकार के इस कठोर कदम से असहज महसूस कर रही है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

2000-noteहवाला ऑपरेटर गिरफ्तार, 5.70 करोड़ मूल्य के नए नोट जब्त

कर्नाटक,  सीबीआई ने आज कथित हवाला ऑपरेटर के.वी. वीरेंद्र को 2000 रुपये के नए नोटों की शक्ल में जब्त हुए 5.70 करोड़ रुपयों के संबंध में कर्नाटक से उसके परिसर से गिरफ्तार किया है। एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने चार बैंकों-भारतीय स्टेट बैंक, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों ने बताया कि वीरेंद्र को बेंगलुरू की विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां उसे पूछताछ के लिए छह दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

owaisiमोदी ‘जालिम’, मुस्लिम इलाकों में नहीं चल रहे एटीएम: असदुद्दीन ओवैसी

हैदराबाद,  नोटबंदी को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जालिम बताते हुए आरोप लगाया है कि शहर के मुस्लिम बहुल इलाकों में बैंक और एटीएम काम नहीं कर रहे हैं। हैदराबाद से सांसद ने सोमवार को पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन मिलाद-उन-नबी के मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, आज हर घर परेशानी में है.. मैं खुद का पैसा नहीं निकाल सकता हूं। किसने यह कानून बनाया। ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह याद रखना चाहिए कि जो आज अपने पैसे निकालने के लिए कतारों में लगे हैं वही लोग एक बार फिर उनके खिलाफ चुनावों में वोट देने के लिए कतार में लगेंगे.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

augusta-dealअगस्ता स्कैम: इंटरपोल की वांटेड लिस्ट से गायब हुआ मुख्य अभियुक्त का नाम

नई दिल्ली, छत्तीस सौ करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हैलीकॉप्टर डील घोटाले के आरोपी बिचौलियों में से एक गुइडो राल्फ हैश्के का नाम इंटरपोल की वांटेड लिस्ट से अचानक गायब हो गया है। भारतीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जिसकी तरफ से रेड नोटिस जारी करने के बाद गुइडो राल्फ हैश्के का नाम इंटरपोल की वांटेड लिस्ट में डाली गई थी। लेकिन, ईडी को भी इस ताजा संदेहास्पद घटनाक्रम के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बताया गया है। हालांकि, इसमें शामिल अन्य दो संदिग्ध बिचौलिए कार्लो गेरोसा और क्रश्चियन मिशेल का नाम इंटरपोल की सूची में अब भी है.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

election-commissionचुनाव आयोग ने की सिफारिश- दो सीटों से चुनाव लड़ने पर लग सकती है रोक

नई दिल्ली,  देश में चुनाव सुधार को लेकर लंबे समय से चल रही बहस अब जोर पकड़ने लगी है। समय-समय पर सरकार विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों की ओर से चुनाव सुधार को लेकर की जा रही मांग को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी हाल ही में हवा दी, जिसके बाद से ही विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में चुनाव सुधार को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है। इस दिशा में पहल करते हुए केंद्रीय चुनाव आयोग ने देश में उम्मीदवारों के दो सीटों से चुनाव लड़ने के प्रावधान को खत्म करने की सिफारिश की है। चुनाव आयोग ने केंद्रीय कानून मंत्रालय को भेजे गए चुनाव सुधार के प्रस्तावों में ये सिफारिश की है। चुनाव आयोग ने इसके साथ ही और भी कई सुधारों की सिफारिश की है। चुनाव आयोग ने कहा है कि अगर सरकार इस प्रावधान को बनाए ही रखना चाहती है तो उपचुनाव का खर्च उठाने की जिम्मेदारी सीट छोड़ने वाले उम्मीदवार पर डाली जाए.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

 jayant-yadav-mumbai-test_650x400_51481456315योगेंद्र यादव ने जयंत यादव को दी बधाई, खोला रिश्तों का राज

नई दिल्ली, आम आदमी पार्टी के पूर्व सदस्य और स्वराज इण्डिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने  ट्वीट कर न केवल क्रिकेटर जयंत यादव को बधाई दी बल्कि यह भी बताया कि वह उनके चाचा हैं.इससे पहले किसी को भी यह पता नहीं पता था कि जयंत यादव का किसी राजनेता से संबंध है और योगेंद्र यादव उनके चाचा लगते हैं. योगेंद्र यादव ने लिखा, ‘एक गौरवान्वित चाचा के रूप में जयंत यादव की पहली टेस्ट सेंचुरी का मैंने जश्न मनाया. करियर की पहली टेस्ट सेंचुरी, वह भी 9वें नंबर पहली… मजा आ गया.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

vardaवरदा ने तमिलनाडु-आंध्र में मचाई तबाही, 10 की मौत

raees-1_1481561960रईस की रिलीज के लिए शाहरुख का राज ठाकरे से मिलना बीजेपी के लिए शर्मनाक- सपा

मुंबई, फिल्म रईस की रिलीज को लेकर शाहरुख खान-राज ठाकरे के बीच हुई मीटिंग पर समाजवादी पार्टी ने महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला किया है। सपा ने कहा इससे यह साबित होता है कि महाराष्ट्र में रीढ़ विहीन सरकार है और उसने राज ठाकरे को समानांतर सरकार चलाने की इजाजत दे रखी है। शाहरुख खान एमएनएस चीफ राज ठाकरे से मुलाकात करने  ठाकरे के घर पहुंचे थे।
सपा के महाराष्ट्र  प्रदेश अध्यक्ष अबु असीम आजमी ने कहा कि फिल्म की सुरक्षित रिलीज के लिए शाहरुख का राज ठाकरे से मुलाकात करना फड़णवीस सरकार के लिए शर्मनाक है। मैं शाहरुख खान को दोषी नहीं मानूंगा, उन्हें अपनी फिल्म की रिलीज को लेकर चिंता होनी चाहिए.और पढ़ने के लिए क्लिक करें……….

 

विस्तार से खबरें जानने के लिये news85.in पर जाकर पूरी खबर पढ़ें……

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com