Breaking News

पांच सौ बेड का अस्पताल काशी में बनना बड़ी बात- पीएम नरेंद्र मोदी

modiवाराणसी,  पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में कैंसर सेंटर और सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का शिलान्यास किया। इसके बाद पीएम ने ईएसआईसी के डेढ़ सौ बेड के सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन डीरेका में एक कार्यक्रम के दौरान किया।

कार्यक्रम के दौरान, पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों को आरोग्य सेवाएं मिलें, प्रोजेक्ट को हाथ में लेकर महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि व्यवस्था में बदलाव और विस्तार हो रहा है। इस क्षेत्र के आरोग्य की तरक्की से नया नजराना बढ़ेगा। बीएचयू में कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट का शिलान्यास किया गया। मुंबई में कैंसर अस्पताल जैसा ही अस्पताल उ.प्र. में हो खासकर पूर्वी उ.प्र. में हो, तो झारखंड और बिहार को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आरोग्य के क्षेत्र में पीपीपी मॉडल जरूरी है, प्राइवेट अस्पताल भी कार्य बेहतर कर रहे हैं। पांच सौ बेड का अस्पताल काशी में बनना बड़ी बात है जो गरीबों को समर्पित है। इस प्रकार गरीबों को भला करने वाली योजनाएं हैं जो हजारों को नौकरी देगी।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी की भी तारीफ की और कहा कि वह मेहनत कर इस प्रोजेक्ट में लगी रहती हैं। यह सिर्फ काशी नहीं पूरे क्षेत्र को लाभ मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा कि अब काशी में जो लोग आएं उनको वहां ले जाना चाहिए जहां हुनर है ग्लोबल पहचान है। एक ट्रेड सेंटर म्यूजियम जैसा है वह अदभुत है। उन्होंने कहा कि मुझे स्थानीय लोगों ने यहां की तस्वीरें भेजी थीं, यकीन नहीं हो रहा था। उन्होंने कहा कि पूरे देश में बुनकरों को पहचान देने का प्रयास किया जा रहा है, हमारे पास सामर्थ्य है मगर पहचान गुमशुदा है.. जो नुकसान का कारण है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ब्रांड की वैल्यू बढ़नी चाहिए, काम करने वाले लोग स्वयं ब्रांड है। इस पहचान को दुनिया के सामने लाना है उनको अवसर देना है। उन्होंने कहा कि जो कारपेट बनाने वाले हैं उनको आधुनिक लूम देना है ताकि दुनिया में उत्पाद उच्च गुणवता वाले हों। पीएम मोदी ने कहा कि वैसे तो यह पहलवानों की धरती है मगर खेल हमारे जीवन का हिस्सा बनना चाहिए। खेल होने से अलग वातावरण पैदा होता है। खेल को अवसर देने की जरूरत है हमारा प्रयास भी है। उन्होंने विश्वास जताया कि जिन योजनाओं का शिलान्यास हुआ है, वह जनता की सेवा में जल्द शामिल होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com