Breaking News

पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी, चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गये

sp_tyagi01_-augusta-westland

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली, पूर्व वायुसेना प्रमुख एस पी त्यागी को चार दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को उनके चचेरे भाई संजीव त्यागी उर्फ जूली और अधिवक्ता गौतम खेतान को भी 14 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.त्यागी को 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की खरीद में 450 करोड़ रुपये रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुजीत सौरभ ने उनको यह कहते हुए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया कि मामले की निष्पक्ष जांच के लिए उनसे हिरासत में पूछताछ की आवश्यकता है. सुनवाई के दौरान सीबीआई ने 10 दिन की हिरासत की मांग की. सीबीआई ने कहा कि यह ‘अंतरराष्ट्रीय प्रभाव वाली बहुत बड़ी साजिश है’. हालांकि, आरोपी की तरफ से उपस्थित वकील ने सीबीआई की याचिका का यह कहते हुए विरोध किया कि मामले में प्राथमिकी तीन साल पहले दर्ज की गई थी और अब गिरफ्तारी के लिए कोई नया आधार नहीं है.

पूर्व वायु सेना प्रमुख की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता एन हरिहरन ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड से 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों की खरीद का फैसला सामूहिक था और प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) भी इसका हिस्सा था. उन्होंने अदालत से कहा, ‘यह सामूहिक फैसला था, न कि त्यागी का व्यक्तिगत फैसला था. यह एक सामूहिक फैसला था, जिसका पीएमओ हिस्सा था’. सीबीआई ने कहा कि ‘अंतरराष्ट्रीय प्रभाव वाली बड़ी साजिश’ का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ किए जाने की आवश्यकता है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *