Breaking News

पैरों पर रेजर चलाते वक्त रखे इन बातों का ख्याल

 girlयदि आप पैरों के अनचाहे बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं लेकिन वैक्सिंग से होने वाले दर्द से डरते हैं तो रेजर का इस्तेमाल एक अच्छा विकल्प हो सकता हैं। वैसे हम आपको बता दे की रेजर से पैरो की शेविंग करने के कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं। इनमे जल्दी-जल्दी ग्रोथ, इनग्रोथ और रफ स्किन जैसी समस्याएं शामिल हैं। हालंकि कि इन साइड इफ्केट्स को कम या खत्म करने के लिए आप कुछ तरीके अपना सकते हैं जिसका जिक्र हम करने जा रहे हैं।

एक्सफोलिएट स्किन यदि शेविंग से पहले आप त्वचा को एक्सफोलिएट कर लेंगे तो त्वचा स्मूथ हो जायेगी। ऐसा करने से बालों को हटाना और भी आसान हो जाता हैं। इसके लिए आप ऑलिव ऑयल, लेमन और ब्राउन शुगर को मिलाकर उससे डेड स्किन सेल्स निकाल सकते हैं। कंडीशनर यदि आप खुद को हार्श शेविंग क्रीम से बचाना चाहते हैं तो कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने से शेविंग भी अच्छी और स्मूथ होगी।

शेविंग डायरेक्शन बदलें एक अच्छी शेविंग तकनीक अपना कर आप बेहतर शेविंग का मजा ले सकते हैं। बालों को जड़ से निकलने के लिए आपको हेयर ग्रोथ की दिशा से उल्टा रेजर चलाना चाहिए। छोटे बालों को ना काटे जब कभी भी आपकी नजर किसी छोटे से बाल पर पड़े तो उसे काटना जरूरी नहीं हैं। यह छोटा सा बाल किसी को नहीं दिखेगा। ऐसे में बार बार शेव कर स्किन खराब करने से अच्छा हैं उसे छोड़ दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *