Breaking News

प्रदेश के आंकड़ों से ही देश का आंकड़ा अच्छा होगा-मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

akhilesh yadav 11उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर मे सीएम अखिलेश यादव ने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुये कहा कि प्रदेश के आंकड़ों से ही देश का आंकड़ा अच्छा होगा. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  शाहजहांपुर में एलोपैथिक मेडिकल कालेज और बंथरा में रूहेलखंड मेडिकल कालेज का उदघाटन किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्सर यह शिकायत आती है कि गाँव में डाक्टर नहीं पहुँचते. हमें भी सुनकर अजीब लगता था कि आखिर गाँव में डाक्टर क्यों नहीं पहुँचते. जब यूपी की ज़िम्मेदारी मिली तो पता चला कि मरीजों की संख्या के हिसाब से हमारे पास डाक्टर ही नहीं हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि डाक्टरों की कमी होगी तो हर मरीज़ को डाक्टर कैसे मिलेंगे. इसी वजह से समाजवादी सरकार ने चार साल की सरकार में एमबीबीएस की सीटों को बढ़ाकर दोगुना कर दिया. आने वाले दिनों में इस संख्या को हम और बढ़ाएंगे.

मुख्यमंत्री  ने कहा कि गोरखपुर में एम्स के लिए जमीन दी. अब शिलान्‍यास का इंतजार है. अखिलेश ने कहा कि  विधायक निधि से गरीब का इलाज करा सकते हैं.  केंद्र सरकार को भरोसा दिलाता हूं. प्रदेश के आंकड़ों से ही देश का आंकड़ा अच्छा होगा. बिल गेट्स फाउंडेशन ने यूपी की मदद की है.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *