Breaking News

प्रधानमंत्री जुमले बोलते हैं, काम नहीं करते- शिवपाल सिंह यादव

shivpalकुशीनगर, कुशीनगर के पिपरा बाजार स्थित किसान इंटर कॉलेज परिसर में  सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यूपी में विकास की शुरुआत नेताजी ने की। हम उसे गति दे रहे हैं। लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा ने कई वायदे किए थे। जो पूरे नहीं हुए। मैंने दो वादे किए, तहसील बना दिया। प्रधानमंत्री जुमले बोलते है, काम नहीं करते हैं। इसलिए इनका नाम फेंकू प्रधानमंत्री पड़ गया है। सिंचाई के लिए नहरों की सफाई नहीं हुई, कहकर पीएम ने झूठ बोला।

पूर्वांचल के 36 जिलों में काम हुआ था। हमने पांच साल में बड़ी मात्रा में नहरों की खुदाई कराई। सपा नेता ने कहा कि किसानों को घर तक सुविधाएं देने का काम किया। 35-36 सालों से मुकदमा लड़ रहे लोगों को तत्काल न्याय देने की व्यवस्था की गई है। पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्र में भी काम हुआ है। केन्द्र ने लड़कियों के खाते तो खुलवा दिए लेकिन उनमें पैसा डालने का काम सपा सरकार ने किया। छात्रों का लैपटॉप भी बांटा गया। जिला सहकारी बैंक देवरिया को 250 खरीद रुपए देकर उसे काम करने के लायक बनाया गया। मोदी ने नोटबंदी कर बहुत खराब काम किया।

को-ऑपरेटिव में गरीवों के खाते हैं तो उसमें पैसा जमा कराने की मनाही कर दी गई। शिवपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार को-ऑपरेटिव बैंकों को उबारने का काम कर रही है। मोदी सरकार उसमें पैसा डालने पर रोक लगा रही है। बेटी की शादी करने वालों को चार घंटे लाइन में लगने के बाद 2000 रुपए मिल रहा है, उसकी बेटी कैसे ब्याही जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में मोदी सरकार को ठीक करने की जरूरत है। अब कुशीनगर पिछड़ा नहीं रहेगा, यह वादा है। शिवपाल ने सपा के सभी प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताने की अपील की। इस दौरान, एमएलसी रामअवध यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए नेताजी की अगुवाई में कई काम हुए हैं।

शिवपाल की अगुवाई में सिंचाई, लोक निर्माण आदि के क्षेत्रों में अभूतपूर्व काम हुए हैं। कृषि एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह ने कहा कि देश जी आजादी के बाद 40 साल तक कांग्रेस ने यूपी में राज किया लेकिन कुशीनगर को जिला का दर्जा सपा सरकार में ही मिला। रामपुर चीनी मिल बनाकर मुकायं सिंह यादव की सरकार ने किसानों को राहत देने का काम किया। खड़ा व कप्तान गंज को तहसील बनाया गया। एक ही सरकार में दो तहसीलों को बनाया जाना आज तक के इतिहास में पहली बार हुआ है। पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार जिले में आए थे, लेकिन लोगों को निराशा मिली। कोई घोषणा न कर मोदी ने कुशीनगर के लोगों को छला। पडरौना चीनी मिल को चलाए जाने की उम्मीद लगाए लोग निराश हुए। सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि कुशीनगर में 550 करोड़ की 956 परियोजनाएं देकर सपा सरकार ने कुशीनगर की सूरत बदल दी। भाजपा झूठ बोलने वालों की सरकार है। समाजवादियों की सरकार आमजन की सरकार है। अगली सरकार बनी तो एक हजार करोड़ की परियोजना से कुशीनगर में विकास की गंगा बहाई जाएगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com