Breaking News

प्रधानमंत्री ने टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ ‘शानदार’ जीत दर्ज पर भारतीय टीम को दी बधाई

India's Virat Kohli celebrates after India won the ICC World Twenty20 2016 cricket match against Pakistan at Eden Gardens in Kolkata, India, Saturday, March 19, 2016. India won by six wickets. (AP Photo/ Bikas Das)
India’s Virat Kohli celebrates after India won the ICC World Twenty20 2016 cricket match against Pakistan at Eden Gardens in Kolkata, India, Saturday, March 19, 2016. India won by six wickets. (AP Photo/ Bikas Das)

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट  कर टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ ‘शानदार’ जीत दर्ज करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है। मोदी ने ट्वीट किया कि शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी। इसमें विराट कोहली के नाबाद 55 रनों का विशेष योगदान रहा।

 भारत ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए वर्षाबाधित मुकाबले में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर विश्व कप में उसके खिलाफ अपना अभियान बरकरार रखा। दोनों टीम 18 ओवर के मैच में जीत के लिये 119 रन का लक्ष्य टीम इंडिया ने 15.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। कोहली 37 गेंद में 7 चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे। पहले मैच में न्यूजीलैंड से हारी भारतीय टीम की मौजूदा टूर्नामेंट में यह पहली जीत है। इससे पहले पाकिस्तान ने 18 ओवर में 5 विकेट खोकर 118 रन बनाये थे।आईसीसी विश्व कप में भारत की पाकिस्तान पर यह लगातार 11वीं जीत है । ईडन गार्डन पर भारत की पाकिस्तान पर यह पहली जीत है।

कोहली ने  युवराज सिंह (24) के साथ चौथे विकेट के लिये 61 रन जोड़े। इससे पहले भारत ने तीन विकेट 23 रन पर गंवा दिये थे। रोहित शर्मा (10) को मोहम्मद आमिर ने शोएब मलिक के हाथों लपकवाया। वहीं शिखर धवन 15 गेंद में 6 रन बनाकर समी का शिकार हुए। सुरेश रैना खाता खोले बिना समी की अगली गेंद पर आउट हो गए लेकिन युवराज ने उसे हैट्रिक पूरी नहीं करने दी। समी के अगले ओवर में कोहली ने चौका लगाया जबकि युवराज ने कवर ड्राइव खेला। दोनों स्कोर 50 रन तक ले गए जिसके बाद कोहली ने वहाब रियाज को दूसरा पूल शॉट खेला।इसके बाद कोहली ने मलिक को एक छक्का और एक चौका लगाया जिसके दम पर 11वें ओवर में 14 रन बने। युवराज ने कोहली का बखूबी साथ निभाते हुए वहाब के अगले ओवर में छक्का लगाया। इसके बाद भारत की जीत दीवार पर लिखी इबारत की तरह साफ थी। युवराज को रियाज ने समी के हाथों लपकवाया। उधर कोहली ने अफरीदी के अगले ओवर में फिर चौका जड़ा। कप्तान धोनी ने मोहम्मद इरफान को छक्का और एक रन लेकर भारत को जीत तक पहुंचाया।

इससे पहले रविंद्र जडेजा और आर अश्विन की टर्न लेती गेंदों के सामने पाकिस्तान के लिये शोएब मलिक ने 16 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के के साथ 26 रन बनाये। वहीं उमर अकमल ने चौथे विकेट के लिये उनके साथ 41 रन जोड़े। अकमल ने 16 गेंद में 22 रन बनाये जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल है।

कप्तान शाहिद अफरीदी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे लेकिन नाकाम रहे। उन्होंने 14 गेंद में आठ रन बनाये। वह हार्दिक पंड्या की गेंद पर पूल शॉट खेलने के प्रयास में कोहली को कैच दे बैठे। दस ओवर में पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 51 रन था। मलिक और अकमल 15वें ओवर तक स्कोर तीन विकेट पर 95 रन तक ले गए। पाकिस्तानी पारी का पहला छक्का 14वें ओवर में शोएब ने पंड्या को लगाया।

भारतीयों ने शानदार फील्डिंग का नमूना भी पेश किया। पंड्या ने शरजील खान का शानदार कैच लपका जबकि कवर्स में रोहित शर्मा ने काफी रन बचाये।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com