Breaking News

प्रधानमंत्री ने दलित समुदाय के लोगों पर हो रहे हमले पर तोड़ी चुप्‍पी

modi dalitप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों पर हुए हमलों के मुद्दे पर कहा है कि यदि कोई हमला करना चाहता है तो उन पर करे, दलितों पर नहीं.मोदी ने हैदराबाद में कहा, ‘कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं जो बेहद शर्मनाक हैं. यह हमारी जिम्‍मेदारी है कि गरीबों और दलितों की हिफाजत और सम्‍मान सुनिश्‍च‍ित की जाए.
फर्जी गोरक्षकों पर निशाना साधने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने अब दलित समुदाय के लोगों पर हो रहे हमले पर चुप्‍पी तोड़ी है. नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि इन हमलों में शामिल लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ”…इशू खड़ा करने के खेल खेले जा रहे हैं। मैं सब लोगों को कहना चाहता हूं कि अगर आपको कोई तकलीफ है तो वार करना है तो मुझ पर करिए। मेरे दलित भाईयों पर वार करना बंद कर दीजिए। गोली चलानी है तो मुझ पर चलाइए, मेरे दलित भाईयों पर नहीं चलाइए।”
इस मुद्दे पर राजनीतिक पारा चढ़ने के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने भी प्रधानमंत्री और पार्टी नेतृत्व से कथित गोरक्षकों को कड़ा संदेश देने की मांग की थी.कांग्रेस ने शनिवार को ही प्रधानमंत्री के बयान पर सवाल उठाए थे.मोदी के गोरक्षकों पर चुप्‍पी तोड़ने को लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि गुजरात में बीजेपी की डूबती नैया को बचाने के लिए मोदी इस तरह के बयान दे रहे हैं। वहीं, सीपीएम का कहना है कि मोदी नकली नाराजगी दिखा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *