Breaking News

बिना गठबंधन समाजवादी बनाने जा रहे, बहुमत की सरकार- मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

akhileshलखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी बिना गठबंधन के ही बहुमत की सरकार बना रहे हैं। उन्होने कहा कि वैसे तो हम बहुमत की सरकार बना रहे हैं लेकिन गठबंधन हो जाता है तो 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। अपने आवास पर शहीदों के परिजनों और नोटबंदी के कारण मारे लोगों के परिजनों को सम्मानित करने के मौके पर अखिलेश यादव ने अपने विचार व्यक्त किये ।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी को विकास के पथ पर ले जाने और जनता की भलाई के लिए पिछले करीब चार सालों के दौरान सरकार ने कई ऐतिहासिक काम किए हैं। इन्हीं की बदौलत प्रदेश में एक बार फिर सपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा चुनाव नजदीक हैं और विकास के साथ नोटबंदी भी मुद्दा होगा। मुख्यमंत्री ने कहा विकास और प्रदेश को आगे ले जाने के लिए समाजवादी पार्टी की सरकार का बनना बहुत जरूरी है। गठबंधन के फैसले पर उन्होंने कहा कि इस बारे में मैं पहले भी कह चुका हूं, जो भी फैसला लेना है वह नेताजी करेंगे। वैसे तो हम बहुमत की सरकार बना रहे हैं लेकिन गठबंधन हो जाता है तो 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार ने बड़े पैमाने पर लैपटाॅप वितरित किए हैं। आने वाले समय में स्मार्ट फोन भी दिया जाएगा। स्मार्ट फोन के लिए 01 करोड़ पंजीकरण हो चुके हैं।श्री यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का निर्माण रिकाॅर्ड समय में कराया है। इस पर यात्रा करने वाले काफी कम समय में अपनी यात्रा पूरी कर रहे हैं। उन्होंने एक्सप्रेस-वे पर सफ़र करने वालों से अनुरोध किया कि वे 100 कि0मी0 प्रति घण्टा से अधिक की रफ्तार से यात्रा न करें। उन्होंने कहा कि समाजवादी पूर्वान्चल एक्सप्रेस-वे का भी शिलान्यास हो चुका है। लखनऊ मेट्रो रेल का ट्रायल चल रहा है। प्रदेश के कई अन्य शहरों में भी मेट्रो रेल परियोजनाएं संचालित हैं। लोहिया आवास के माध्यम से गरीब परिवारों को बड़ी संख्या में रहने लायक घर मुहैया कराए गए हैं। आने वाले समय में इस योजना के तहत बड़े पैमाने पर आवास मुहैया कराए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी सरकार गांवों में 18 घण्टे और शहरों में 24 घण्टे बिजली उपलब्ध करा रही है। आने वाले समय में प्रदेश में बिजली की बढ़ती हुई मांग की पूर्ति के मद्देनजर कल जनपद एटा में कई बिजली परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने हमेशा केन्द्र सरकार का पूरा सहयोग किया है। रायबरेली और गोरखपुर में एम्स के निर्माण के लिए राज्य सरकार द्वारा जमीन मुहैया कराने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जनता के भले के लिए समाजवादी सरकार, केन्द्र सरकार का सहयोग करने से पीछे नहीं हटी है। रायबरेली और गोरखपुर में एम्स का निर्माण राज्य सरकार द्वारा जमीन मुहैया कराने से ही सम्भव हुआ है। इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी सहित जनप्रतिनिधिगण, शासन-प्रशासन के अधिकारी व अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *