Breaking News

बीजेपी आरएसएस के एजेंडे के तहत आरक्षण ख़त्म करने की साज़िश कर रही- मायावती

mayavati at agraआगरा, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर  बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपनी चुनावी मुहिम का आगाज़ करते हुए आगरा में रैली की. बीएसपी अध्यक्ष ने रैली से अगली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा किया।

अपने भाषण में मायावती ने केंद्र की बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी आरक्षण ख़त्म करने की साज़िश कर रही है। मायावती ने स्पष्ट किया कि बीजेपी आरएसएस के एजेंडे के तहत आरक्षण ख़त्म करने की तैयारी कर रही है. सवर्ण आरक्षण के मुद्दे पर मायावती ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस का सवर्णों को 10 फ़ीसदी आरक्षण का दावा भी खोखला साबित हुआ है।

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी के शासन में दलितों और मुसलमानों पर अत्याचार हो रहा है। बीजेपी की सरकार बनने के बाद मुसलमानों के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है। कट्टरवादी ताकतों के चलते मुसलमानों का शोषण हो रहा है। मुस्लिम समाज के शरीफ लोगों को भी शक की नजरों से देखा जा रहा है।

मायावती ने कांग्रेस पार्टी की सीएम चेहरा और दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित पर जोरदार हमले किए। उन्होंने शीला दीक्षित को दलित विरोधी के साथ-साथ बूढ़ी तक कह डाला। मायावती ने शीला दीक्षित पर कमेंट करते हुए कहा कि यूपी में कांग्रेस ने बुजुर्ग ब्राह्मण महिला को अपना सीएम कैंडिडेट बनाया है। ये वहीं हैं, जिन्‍होंने यूपी वालों के साथ बुरा व्‍यवहार किया। उन पर दिल्ली को गंदा करने का आरोप है। जनता कांग्रेस के बहकावे में नहीं आएगी, क्‍योंकि उसकी सत्‍ता में अाने की हालत ही नहीं है।

साथ ही मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार के दो साल हो गए पर अब तक महंगाई क़ाबू में नहीं है। मायावती ने कहा, “अच्छे दिन बुरे दिनों में तब्दील हो गए हैं. मोदी ने लोकसभा के दौरान गरीबों को सस्ता राशन, बिजली, पानी, सरकारी मकान देने की बात कही थी। दो सालों में मजदूरों की मजदूरी कितनी बढ़ाई? किसानों की आए बढ़ी? किसानों की ज़मीन भूमि अधिग्रहण कानून के जरिये लेना चाहते थे, हमने विफल किया।” मोदी पर हमला जारी रखते हुए कहा, “कालाधन 100 दिन में लाने को कहा था, 20 लाख रुपये देने का वादा किया था. किसी को 1 रूपया भी नहीं मिला. ललित मोदी घोटाला, व्यापम घोटाला, विजय माल्या घोटाला. बीजेपी भी कांग्रेस की ही तरह है. ”

 सपा सरकार पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, ‘सपा सरकार बनने से गुंडों-बदमाशों के हौसले बढ़ गए हैं। इसी वजह से हत्‍या, डकैती जैसी घटनाएं यूपी में हो रही हैं। यहां की 22 करोड़ जनता का जीवन मुश्किल हो गया है।’
मायावती ने कहा कि सपा की ड्रामेबाजी से हम लोगों को सावधान रहना है। मुलायम सिंह ने मुझ पर हमला करवाया था, इसलिए अखिलेश हमसे बुआ का रिश्‍ता न बनाएं।’

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com