Breaking News

बुरहान के परिवार के लिए मुआवजे की घोषणा पर नाखुश योगेश्वर

 yogeshwar_1441783736नई दिल्ली,  दिग्गज पहलवान योगेश्वर दत्त ने मारे गए आतंकवादी बुरहान वानी के परिवार को जम्मू एवं कश्मीर सरकार द्वारा मुआवजा देने के फैसले की आलोचना की है। बुरहान के परिवार को उसके बड़े भाई खालिद की शूटआउट में हुई मौत के लिए मुआवजा देने का फैसला किया गया है। खालिद को कथित तौर पर सुरक्षा बलों द्वारा मारा गया था, जब वह 13 अप्रैल, 2012 को अपने भाई बुरहान से मिलने कश्मीर घाटी के तराल इलाके के जंगलों में गया था। जम्मू एवं कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गठबंधन सरकार ने खालिद के परिवार को चार लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने की घोषणा की।

खालिद उन 106 लोगों में से एक है, जिन्हें सुरक्षा बलों या आतंकवादियों द्वारा मारा गया। राज्य सरकार ने इन सभी लोगों को परिवारों को मुआवजा देने की घोषणा की है। योगेश्वर ने गुरुवार को अपने एक ट्वीट में लिखा,ऐसी खबरें पढ़ कर सेना एवं जनता का मनोबल गिरता है। दुखद है ये, एक तरफ सैनिक शहीद हो रहे हैं और दूसरी तरफ आतंकवादी मुआवजा ले रहे हैं। लंदन ओलम्पिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर कई राष्ट्रीय मुद्दों पर अपने विचार साझा करते रहे हैं और उन्होंने ऐसे मुद्दों पर अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं।

बुरहान का संबंध पाकिस्तान समर्थित हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से था और इस साल सुरक्षा बलों ने उसे मार गिराया था। बुरहान की मौत के कारण जम्मू एवं कश्मीर में कई जगह हिंसक विरोध प्रदर्शन की घटनाएं भी हुईं, जिसमें कई सैकड़ों लोग मारे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *