Breaking News

बेनी प्रसाद वर्मा समाजवादी पार्टी में शामिल

beni prasad vermaलखनऊ, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा  समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए है। बेनी प्रसाद वर्मा  , मनमोहन सिंह की सरकार में इस्पात मंत्री थे। यूपी में विधानसभा चुनाव के पहले ‘बेनी बाबू’ को सपा में शामिल कर मुलायम सिंह यादव ने कुर्मी समाज के वोटों पर सेंध लगाने की कोशिश की है। चर्चा है कि वर्मा को राज्यसभा भेजा जा सकता है।
समाजवादी नेता के रूप में पहचान रखने वाले बेनी प्रसाद वर्मा  मुलायम सिंह यादव के साथ समाजवार्दी पार्टी कार्यालय पहुंचे और पार्टी की औपचारिक सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और दो वरिष्ठ मंत्री शिवपाल यादव और आजम खान भी मौजूद थे।

पार्टी की सदस्यता लेने के पहले वर्मा ने कहा, ‘पिछले दो साल से घुटन महसूस कर रहा था। मेरे लिये सोनिया जी और राहुल जी ने जो कुछ किया, उसके लिए धन्यवाद देता हूं। चुनाव आने वाले हैं और मैं अखिलेश का विरोध नहीं कर सकता, इसलिए नेताजी अगर इजाजत दें तो वापस सपा में आना चाहता हूं। इस पार्टी को बनाने वालों में मैं भी हूं।’ बेनी प्रसाद वर्मा सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पूर्व सहयोगी रहे हैं। समाजवादी पार्टी के गठन मे उनकी अहम भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *