भारतीय जिम्नास्ट ब्रजेश यादव की ईलाज के दौरान मौत

brajesh-yadav_-jimnast-died650x400_51480848366नई दिल्ली, 19 साल के जिम्नास्ट ब्रजेश यादव की मौत हो गई. भारतीय जिम्नास्टिक जगत मे इस खबर से शोक की लहर दौड़ गई.ब्रजेश कुछ दिन पहले आगरा में जिम्नास्टिक्स की फ्लोर एक्सरसाइज़ के दौरान हैंडस्प्रिंग फॉरवर्ड डबल समरसॉल्ट करते वक्त घायल हो गए थे.

ब्रजेश आगरा में प्रैक्टिस के दौरान घायल हुए थे. वह आगरा के एक निजी हॉस्टल में रहकर ट्रेनिंग कर रहे थे. ब्रजेश अभ्यास के दौरान दीपा कर्मकार के द्वारा वॉल्ट में की जाने वाली फ्लोर एक्सरसाइज (हैंडस्प्रिंग फॉरवर्ड डबल समरसॉल्ट) करने का प्रयास कर रहे थे कि उनके साथ दुर्घटना हो गई. इलाज के दौरान उनकी मौत गुड़गांव के पारस हास्पिटल में शनिवार को हुई.

ब्रजेश राज्य स्तर के मेडल विजेता रहे हैं और अब वह राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी कर रहे थे. घायल होने के बाद, उनकी मदद के लिए खेल और बॉलीवुड की हस्तियों ने प्रयास किए थे. रियो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली जिम्नास्ट दीपा कर्मकार ने ब्रजेश के इलाज के लिए 50 हजार की मदद दी थी. पूरे देश के जिम्नास्टों ने मिलकर उनके इलाज के लिए लगभग 5 लाख रुपए इकट्ठे किए थे. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी उनकी मदद के लिए अपील की थी और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए वीडियो संदेश भेजा था.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *