Breaking News

मणिपुर में आर्थिक नाकेबंदी- राजनाथ ने लिखी इबोबी और जेलियांग को चिट्ठी

rajnath-singh_1480584473नयी दिल्ली , मणिपुर में आर्थिक नाकेबंदी के कारण लोगों को आवश्यक सामान की आपूर्ति में हो रही दिक्कतों को गंभीरता से लेते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे दूर करने के लिए मणिपुर तथा नागालैंड के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखा है।
श्री सिंह ने मणिपुर के मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह को पत्र लिखकर उनसे अपने संवैधानिक दायित्चों को पूरा करने को कहा है। गृह मंत्री ने सख्त संदेश देते हुए लिखा है एष् केन्द्रीय बलों की सहायता से नाकेबंदी हटाकर राज्य के लोगों तक आवश्यक सामान की आपूर्ति की जानी चाहिए। ष् उन्होंने कहा है कि केन्द्र की ओर से राज्य सरकार से कई बार अनुरोध किया गया है कि कानून व्यवस्था की स्थिति बहाल कर लोगों की दिक्कतें दूर की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने संवैधानिक दायित्वों को पूरा करे और लोगों को राहत प्रदान करें।
नागालैंड के मुख्यमंत्री टी आर जेलियांग को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार को नाकेबंदी हटवाकर वाहनों के आवागमन की व्यवस्था करनी चाहिए।
उल्लेखनीय है कि यूनाइटेड नागा काउंसिल द्वारा एक नवंबर से राष्ट्रीय राजमार्ग पर की जा रही नाकेबंदी के कारण मणिपुर में आवश्यक सामानों की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *