Breaking News

मधु मिश्रा के दलित अपमान पर, अंबेडकर महासभा की मीडिया इंचार्ज ने दर्ज कराई एफआईआर

ambedkar mahasabhaलखनऊ, दलितों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर यूपी बीजेपी की पूर्व महिला मोर्चा अध्यक्ष मधु मिश्रा के खिलाफ अंबेडकर महासभा की मिडिया इंचार्ज डा सत्या दोहरे ने आज हजरतगंज कोतवाली लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई है. मधु मिश्रा के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 500 एवं अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धारा 3(1)(10) के तहत ऍफ़ आई आर दर्ज हुई है।

मधु मिश्रा ने अलीगढ़ में दलितों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. उनके विवादित बयान के बाद भारी हंगामा हुआ और बीजेपी ने उन्हें पद से बर्खास्त करते हुए पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया.

मधु मिश्रा के खिलाफ अंबेडकर महासभा मिडिया इंचार्ज डा सत्या दोहरे ने हजरतगंज कोतवाली में तहरीर दी और कहा कि मधु मिश्रा का बयान दलितों और संविधान के खिलाफ है इसलिए उनके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी गई है.

3 अप्रैल को परशुराम सेवा संस्थान के अलीगढ़ में रामलीला मैदान में आयोजित होली मिलन कार्यक्रम में मधु मिश्रा ने कहा था कि याद करो वे कभी तुम्हारे जूते साफ़ किया करते थे. आज तुम्हारे हुजूर हो गए हैं. हालांकि मधु मिश्रा ने बाद में कहा था कि अगर उनके बयान से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो वो मांफी मांगती हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *