Breaking News

महागठबंधन मे कांग्रेस को शामिल कराने के लिये पीके मिले मुलायम सिंह से

pk-prashant-kishore
नई दिल्ली, महागठबंधन मे कांग्रेस को शामिल कराने के लिये कांग्रेस के चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के साथ बैठक की. दो घंटे चली बैठक मे कांग्रेस ने इच्छा जाहिर की है कि वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ गठजोड़ करना चाहती हैं. प्रशांत किशोर ने सपा नेता अमर सिंह के साथ मुलायम सिंह यादव से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की. चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले यह मुलाकात संभवत: एक गठजोड़ बनाने की संभावना पर चर्चा के लिए की गई.

सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि प्रशांत किशोर ने मुलायम से मुलाकात की. राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि मुलायम ने जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की, जो दिल्ली में हैं. प्रशांत किशोर ने पिछले साल नीतीश कुमार के सफल विधानसभा चुनाव अभियान का प्रबंध किया था.

पिछले हफ्ते प्रदेश सपा प्रमुख शिवपाल सिंह ने जेडीयू के केसी त्यागी और रालोद प्रमुख अजीत सिंह से मुलाकात की थी, ताकि उन्हें सपा की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर 5 नवंबर को लखनऊ आने का न्योता दिया जा सके.चुनाव में सपा का मुख्य लक्ष्य मुस्लिम वोट को बंटने से रोकना है, जिसके लिए यह धर्मनिरपेक्ष पार्टियों से गठजोड़ करने पर गौर कर रही है. शिवपाल ने कहा था कि लोहियावादियों और चरण सिंह के अनुयायियों को उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए हाथ मिलाना चाहिए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *