Breaking News

मायावती को करारा झटका, नेता विरोधी दल स्वामी प्रसाद मौर्य ने छोड़ी बसपा

mayawati swami prasad mauryaलखनऊ , बसपा प्रमुख मायावती को करारा झटका देते हुए वरिष्ठ बसपा नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने प्रेस कांफ्रेंस में बसपा मुखिया मायावती पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि मायावती बड़े पैमाने पर खुलेआम चुनाव टिकटों की नीलामी कर रही हैं। पैसे के चक्कर में वह सही प्रत्याशियों का चयन नहीं कर रही हैं। टिकट सिर्फ बेचे ही नहीं जाते हैं बल्कि उनकी नीलामी की जाती है। उन्होंने कहा कि वह बसपा में घुटन महसूस कर रहे थे और अब इस दल के साथ नहीं रहना चाहते।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को यह एक बड़ा झटका है। इसी बीच मायावती ने एक आपात प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य अपने बेटे-बेटी के लिए टिकट मांग रहे थे। उन्होंने पहले भी पार्टी से बेटा-बेटी को टिकट दिलवाया था। दोनों हार गए थे। हम मौर्य से जानना चाहते हैं कि मायावती को उन्होंने कितना पैसा दिया। माया ने कहा कि बसपा परिवारवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टी नहीं है। मायावती ने कहा कि  स्वामी प्रसाद मौर्य, मुलायम सिंह यादव के साथ लोकदल में थे। अगर वह पार्टी नहीं छोड़ते तो उन्हें हम निकाल देते। उन्होंने 2012 में पार्टी छोड़ने की बात कही थी।

बहुजन समाज पार्टी के महासचिव रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के बसपा का दामन छोड़ने के बाद उनके सपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं । संभावना है  कि 27 जून को होने वाले मंत्रिमण्डल विस्तार में उन्हे जगह मिल सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *