Breaking News

मायावती जी यादव समाज के बारे मे झूठ बोलकर, भ्रम फैला रहीं हैं- यादव मंच

anuलखनऊ, बसपा प्रमुख मायावती के यादवों के बारे मे दिये गये बयान पर यादव समाज मे तीखी प्रतििक्रया हुई है। यादवों के प्रमुख संगठन यादव मंच ने कहा है कि मायावती यादव समाज की ताकत को जानबूझ कर कम बता रहीं हैं और यादवों के बारे मे अनावश्यक भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही हैं।

यादव मंच के संयोजक अनुराग यादव ने आज प्रेस कांफ्रेंस मे,  बसपा प्रमुख मायावती के यादवों के बारे मे दिये गये बयान पर प्रतििक्रया व्यक्त करते हुये कहा कि यूपी मे होने वाले विधान सभा चुनावों को देखते हुये मायावती यादव समाज की ताकत को जानबूझ कर कम बता रहीं हैं। मायावती ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस मे कहा कि यूपी मे यादवों की संख्या मात्र 5 प्रतिशत है, और 50 या 60 सीटों पर ही उनका प्रभाव है और यादव समाज आपस मे बंटा हुआ है। यादव मंच के संयोजक ने कहा कि अगर यूपी मे यादव इतने कम संख्या मे और बंटे हुये हैं तो मायावती जी क्यों भयभीत हैं?  मायावती जी बतायें कि इतनी कम जनसंख्या वाली यादव जाति यूपी मे जिस राजनैतिक पार्टी को सपोर्ट करती है, उसकी सरकार कैसे बन जाती है?

अनुराग यादव ने कहा कि एेसा मायावती जी जानबूझकर यादवों का मनोबल गिराने के लिये कह रहीं हैं, लेकिन एेसा कुछ होने वाला नही है। क्योंकि यादव संख्या मे सबसे बड़ी जाति है। यादवों से ज्यादा केवल मुस्लिमों की संख्या है, जो कि जाति नही धर्म है। उन्होने कहा कि यादव समाज राजनैतिक रूप से बहुत जागरूक है, इसलिये उसके बंटने का सवाल ही नही, उठता है। अनुराग यादव ने कहा कि यादव समाज को अच्छी तरह मालूम है कि बंटने से ताकत कमजोर होती है। इसीलिये संख्या बल मे इस बार भी यादव समाज जिस जिस राजनैतिक पार्टी को सपोर्ट करेगा, यूपी मे सरकार उसी पार्टी की बनेगी।

उन्होने कहा कि मायावती जी को अच्छी तरह मालूम है कि 2007 मे यादव समाज के समर्थन से ही उनकी बहुमत की सरकार यूपी मे बनी थी। लेकिन सरकार मे आते ही मुलायम सिंह यादव से अदावत के कारण, उन्होने केवल यादवों को निशाना बनाया था। बसपा सरकार मे, पूरे 5 साल यूपी मे यादवों का उत्पीड़न हुआ। जिसके कारण 2012 मे यादव समाज ने मायावती से नाराज होकर समाजवादी पार्टी को वोट किया और अखिलेश यादव की बहुमत की सरकार बनी।

अनुराग यादव ने कहा कि मायावती जी अक्सर यादव समाज को लेकर झूठा और अपमानित करने वाला बयान देतीं हैं।  मायावती जी बड़ी नेता हैं, मै उनसे अपील करता हुं  कि आपकी राजनैतिक लड़ाई मुलायम सिंह यादव से है, आप उनसे लड़िये। मुलायम सिंह यादव के नाम पर पूरे यादव समाज को निशाना मत बनाइये। क्योंकि यह आपके लिये किसी भी तरह से ऊचित नही है।  भारत की सबसे अधिक जनसंख्या वाली जाति के बारे मे झूठ बोलकर, उसे अपमानित कर आप राजनीति मे सफल नही हो सकती है। उन्होने कहा कि यादव स्वभाव से इमानदार, निडर और शारीरिक रूप से मजबूत होता है। इसीलिये  उनमे नेतृत्व क्षमता होती है और समाज मे उन्हे अन्याय के खिलाफ लड़ने वाली जाति के रूप मे जाना जाता है। यही कारण है कि इस कौम की स्वीकार्यता शोषित, पीड़ित, दलित, पिछड़ों मे अधिक है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *