Breaking News

मायावती ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और MLC बेटे को

mlcआगरा,मायावती ने चुनाव से पहले बड़ी कार्रवाई करते हुए बसपा के दिग्गजों में शुमार पूर्व उद्यान मंत्री नारायण सुमन और उनके पुत्र पूर्व एमएलसी वीरू सुमन को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी ने दोनों पर अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी कार्यों में संलिप्तता का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि दोनों पर कार्यकर्ताओं को बहकाने, सुरक्षित सीटों पर दुष्प्रचार, सपा का समर्थन करने और एमएलसी चुनाव में मैदान छोड़ने का आरोप लगाया गया है। बसपा के जोन को-ऑर्डिनेटर सुनील चित्तौड़ और जिलाध्यक्ष प्रमोद रैना ने मायावती के आदेश पर दोनों पिता-पुत्र को निष्कासित किए जाने की जानकारी मीडिया को दी।
बीते कई दिनों से नारायण सिंह के आगरा ग्रामीण और पुत्र वीरू सुमन के टूंडला सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ने की अटकले लग रही थी। अचानक दोनों के निष्कासन से शहर में चर्चा को बढ़ावा मिल गया। सूत्रों की मानें तो आगरा ग्रामीण से विधायक धर्मपाल की कुर्सी पर बुरी नजर उन्हें भारी पड़ी है। साथ ही साथ मंत्री रामवीर से दूरी को भी लोग कारण मान रहे हैं। हालांकि, कोई इसकी पुष्टि नहीं कर रहा है।
पूर्व मंत्री नारायण सिंह और वीरू सुमन मायावती से मुलाकात कर देंगे मुहतोड़ जवाब । पूर्व मंत्री नारायण सिंह और वीरू सुमन भी इस निष्कासन को पचा नहीं पा रहे हैं। खुद को पक्का बसपाई बताते हुए स्थानीय नेताओं की साजिश को मायावती से मुलाकात कर मुहतोड़ जवाब देने की बात कह रहे हैं। हालांकि, बसपा सुप्रीमो द्वारा निष्कासन का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले पूर्व मंत्री चौधरी बशीर और पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो को भी पार्टी निष्कासित कर चुकी है।
आगामी चुनाव में बसपा से आगरा दक्षिण की दावेदारी कर रहे बशीर और भुट्टो की जगह बरकत अली को टिकट भी शीर्ष आदेश पर हुआ है। इन सब पर कार्रवाई हुई है, लेकिन फतेहाबाद से बसपा विधायक छोटेलाल वर्मा पर पार्टी ने कोई कार्रवाई नहीं की है, जबकि छोटेलाल काफी समय से सपा के साथ खड़े दिख रहे हैं। अभी हाल ही में बीजेपी केंद्रीय मंत्री डॉ. रामशंकर कठेरिया के निवास पर भी उन्हें देखा गया था।
नारायण सिंह ने थोड़े समय में पा लिए थे पार्टी में ऊंचा मुकाम। पूर्व मंत्री नारायण सिंह ने थोड़े समय में ही पार्टी में ऊंचा मुकाम हासिल किया था। सबसे पहले 2005 में इनकी पत्नी कलावती मेयर का चुनाव लड़ीं और हारने के बाद 2007 में नारायण को एत्मादपुर विधानसभा से विधायकी का टिकट मिला और जीतने के बाद इन्हें उद्यान मंत्री भी बनाया गया। 2010 में एमएलसी चुनाव में आगरा फीरोजाबाद सीट से इनके पुत्र स्वदेश सुमन उर्फ वीरू सुमन को टिकट दी गई और उन्होंने जीत हासिल की। अभी पिछले लोकसभा चुनाव में नारायण सिंह बसपा से आगरा लोकसभा प्रत्याशी रहे और जीतने की काफी उम्मीद होते हुए भी मोदी लहर में यह चुनाव हार गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *