Breaking News

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोएडा की कई योजनाओं का किया शुभारंभ

akhilesh-agraलखनऊ, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लखनऊ से ही नोएडा को  दी कई सौगात । अपने सरकारी आवास से वह नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण और नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की प्रमुख योजनाओं का शुभारम्भ, लोकार्पण और शिलान्यास किया।
मेट्रो लाइन के ट्रायल रन का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने नोएडा में बने बोटैनिकल गार्डन से कालिंदी कुंज तक निर्मित मेट्रो लाइन के ट्रायल रन का शुभारंभ किया। इसके अलावा नोडा-ग्रेटर नोएडा में एसी बस सेवा की शुरुआत का भी शुभारंभ किया।
नोएडा विकास प्राधिकरण की योजनाओं का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोएडा प्राधिकरण की योजनाओं का लोकार्पण भी किया। उनमें एमपी-2 मार्ग पर नवनिर्मित 6-लेन एलीवेटेड रोड, एनएच-24 पर सेक्टर-62 व 63 के तिराहे पर 6-लेन नवनिर्मित अण्डरपास शामि‍ल है।  सेक्टर-21 ए में 25 हजार दर्शक क्षमता का नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का लोकार्पण किया । साथ ही सेक्टर-32, 35, 39 व 51 के चौराहों पर नवनिर्मित अण्डरपास शामिल हैं।

अखिलेश यादव ने साइकिल ट्रैक को भी शुरू किया। नोएडा क्षेत्र में 35 किमी लम्बाई के नवनिर्मित साइकिल ट्रैक की शुरुआत की और  सेक्टर-95 में नवनिर्मित भूमिगत कार पार्किंग, ग्राम होशियारपुर सेक्टर-51 में नवनिर्मित बालिका इण्टर कॉलेज की भी शुभारंभ किया।

 शाहदरा ड्रेन पर फिल्म सिटी एवं डीएलएफ मॉल के मध्य नवनिर्मित पुल, सेक्टर-71 व 135 में नए थाना भवनों का निर्माण, सेक्टर-34 में नवनिर्मित नारी निकेतन और समाजवादी आवास योजना के तहत सेक्टर 117, 118 व 112 में 1250 भवनों का भी लोकार्पण किया ।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोएडा प्राधिकरण में जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उनमें सेक्टर-148 व 150 में एलीवेटेड रोटरी इंटरचेंज तथा सेक्टर-71 शामिल है और नोएडा से नालेज पार्क-5, ग्रेटर नोएडा तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो रेल लाइन शामिल हैं।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने  ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत बने प्राधिकरण के मुख्य कार्यालय के प्रशासनिक भवन, शहीद विजय सिंह पथिक क्रीड़ा संकुल, सभी वर्गों के वहन करने योग्य 1950 भवनों और ग्रेटर नोएडा में निर्मित साइकिल ट्रैक का सीएम लोकार्पण किया।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com