Breaking News

मुलायम सिंह और लोकसभा स्पीकर मे हुई तीखी नोक झोंक

mulayam_650_080816070935नई दिल्ली, लोकसभा में शून्यकाल के दौरान समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव  और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन मे  तीखी नोक झोंक हो गई.लोकसभा में शून्यकाल के दौरान समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने सदन की कार्यवाही चलाने को लेकर सवाल उठा दिया. उन्होंने लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या शोर-शराबे के बीच ऐसे सदन की कार्यवाही चलेगी.

 शून्यकाल के दौरान कई मसलों को लेकर सदस्य हंगामा कर रहे थे. कांग्रेस कोकराझार आतंकी हमले और देशभर में दलितों के मुद्दे पर हंगामा कर रही थी. वाईएसआर कांग्रेस के सांसद आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर हंगामा कर रहे थे . इसी बीच मुलायम सिंह खड़े हो गए और कहा कि जो लोग मुद्दा उठा रहे हैं उनकी बात सुननी चाहिए. सपा नेता ने कहा कि अगर इनकी मांग जायज है तो मान लेनी चाहिए. वरना इन्हें संतुष्ट करना चाहिए, लेकिन इस तरह हंगामा नारेबाजी के बीच कैसे सदन चलाए जा सकता है.
इस पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि सदन की व्यवस्था है. कामकाज उसी के मुताबिक चलता है. किसी भी सदस्य को कभी भी बोलने की इजाजत नहीं दी जा सकती.

मुलायम सिंह स्पीकर के जवाब से संतुष्ट नहीं थे. उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र बातचीत से चलता है. हमने बड़े-बड़े स्पीकर देखे हैं.’ इस बात पर स्पीकर और मुलायम सिंह के बीच नोक झोंक हो गई.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *