Breaking News

मुलायम सिंह यादव ने किया बेटे की रथयात्रा को रवाना

rathyatraलखनऊ,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की रथ यात्रा आज  मुलायम सिंह के हरी झंडी दिखाने के साथ शुरू हो गई। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि वे पाकिस्तान के साथ युद्ध नहीं चाहते और ये भी  चाहते हैं कि जवानों की जान भी न जाए। उन्होंने बीच का रास्ता अपनाने को कहा। उन्होंने ये भी कहा कि सपा की बहुमत से सरकार बननी चाहिए। उन्होंने कहा कि सिर्फ नारों से काम नहीं चलेगा बल्कि काम भी करना होगा।

मुलायम सिंह ने कहा है कि अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने से ही परिवर्तन आएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को शहीदों के परिवार से मुलाकात करनी चाहिए, हमारी सेना बेस्ट है। अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी की जनता इतिहास इस बार फिर दोहराएगी। उन्होंने कहा कि तीसरी बार यूपी में रथ चलाने का मौका मिल रहा है। उन्होंने रथ के जरिए ज्यादा से ज्यादा जनता के बीच जाने की बात कही। अखिलेश ने कहा कि यूपी चुनाव देश की दिशा तय करेगा। शिवपाल यादव ने इस दौरान अखिलेश को शुभकामनाएं दी और रथ यात्रा को सफल बनाने की अपील की, लेकिन अखिलेश ने शिवपाल यादव के बारे में कुछ नहीं कहा।

रथ यात्रा के पहले चरण के प्रभारी साजन ने कहा कि रथ यात्रा के दौरान प्रत्येक दो किलोमीटर पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया जाएगा और वह विभिन्न स्थानों पर जनता को सम्बोधित भी करेंगे। मुख्यमंत्री के काफिले में पांच हजार से ज्यादा वाहन शामिल है। इस दौरान यह संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि अखिलेश ही सपा का सर्वस्वीकार्य चेहरा हैं।लखनऊ से उन्नाव के बीच अखिलेश की रथ यात्रा के 60 किलोमीटर से ज्यादा लम्बे रास्ते पर दोनों ओर बैनर और पोस्टर की भरमार है। अखिलेश और शिवपाल की आपसी तल्खी जगजाहिर होने के बीच एक होर्डिंग में लिखा गया है- ‘शिवपाल कहें दिल से, अखिलेश का अभिषेक फिर से।’ वहीं, अनेक होर्डिंग और बैनर पर अखिलेश सरकार के कार्यों की तारीफ की गयी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *