Breaking News

मैंने हमेशा पांच गेंदबाजों के साथ खेलने को तरजीह दी है: कोहली

Nagpur: India's Virat Kohli speaks at a press conference after a practise session at VCA stadium in Nagpur on Monday. PTI Photo (PTI3_14_2016_000204B)

 एंटीगुआ, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने घोषणा की कि उनकी टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला की खातिर अपनी जमीन तैयार करने के लिए ‘‘पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों’’ के साथ ‘‘आक्रामक क्रिकेट’’ खेलने को तरजीह देगी।
उन्होंने मैच से पहले  कहा, ‘‘मैं हमेशा पांच गेंदबाजों के साथ खेलने के पक्ष में रहा हूं क्योंकि अगर हम ज्यादा बल्लेबाजों के साथ खेलें तो हम टेस्ट में 700 बना सकते हैं लेकिन उससे फिर भी मदद नहीं मिलती। आपको टेस्ट मैच जीतने के लिए 20 विकेट लेने होते हैं। इसलिए विकेट कीपर के अलावा हमारे शीर्ष पांच बल्लेबाजों को जिम्मेदारी उठानी होगी और एक बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा ताकि हम उन्हें दो बार आउट कर सकें।’’ कोहली ने कहा, ‘‘अगर हमें बड़ा स्कोर खड़ा करने की जरूरत हो तो भी हमें इतने रन बनाने होंगे कि हमें दूसरी बार बैटिंग करने की जरूरत ना पड़े। पिछले दो सीजन से हमारी यही सोच रही है और हम उसी सोच के साथ श्रृंखला की शुरूआत करना चाहते हैं कि हमारी गेंदबाजी 20 विकेट लेने के हिसाब से पर्याप्त रूप से मजबूत हो।’’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com