Breaking News

मोदी सरकार दलितों की बात तो करती है, लेकिन उनके लिए कुछ करती नहीं- पी एल पूनिया

PL Puniaलखनऊ , राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पन्ना लाल पुनिया ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार दलितों की बात तो करती है, लेकिन उनके लिए कुछ नहीं करती। जो मुद्दे दलित उत्थान से जुड़े हैं, उन पर मोदी सरकार मौन है। राज्यसभा सांसद पुनिया ने कहा कि उन्होंने केंद्र सरकार से दलितों को प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण देंने, सरकारी शिक्षा के साथ क्वालिटी एजुकेशन की मांग की है, लेकिन केंद्र सरकार मौन है।

यह विचार पन्ना लाल पुनिया ने गुरुवार को भीम ज्योति यात्रा के तीसरे चरण के रथ को लखनऊ से रवाना करते हुये व्यक्त किये। इस यात्रा का समापन 17 अप्रैल को होगा। संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की 125वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करेगी। पार्टी 17 अप्रैल को लखनऊ के बख्शी का तालाब इलाके में एक कार्यक्रम आयोजित करेगी, जिसमें पार्टी के दिग्गज नेता आएंगे।

पीएल पुनिया ने बताया कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के विचारों को जन-जन तक पहुंचाना है तथा अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों में राजनीतिक लाभ को लेकर कांग्रेस पार्टी को लेकर बाबा साहब के प्रति जो भ्रामक प्रचार किया जा रहा है, उसके तथ्यों से जनता को अवगत कराना है। सपा, बसपा और भाजपा किस प्रकार दलितों को गुमराह कर रहे हैं, इसे जन-जन तक पहुंचाना है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *