Breaking News

यादव वोट के लिये बीजेपी गौर को बना सकती हैं यूपी का राज्यपाल

babu lal Gaur CM MPभोपाल, यूपी मे होने वाले विधान सभा चुनाव को ध्यान मे रखते हुये मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के शिवराज मंत्रिमंडल से हाल ही में हटाए गए भाजपा के बुजुर्ग नेता तथा पूर्व गृहमंत्री बाबूलाल गौर उत्तरप्रदेश के राज्यपाल बनाए जा सकते हैं। बाबूलाल गौर यादव समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं और उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के मूल निवासी भी हैं। सूत्रों का कहना है कि भाजपा नेतृत्व प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री बाबूलाल गौर को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाने की सिफारिश कर सकता है। 

अगले वर्ष उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। शीर्ष नेतृत्व ने इसकी तैयारियां अभी से प्रारंभ कर दी हैं। अमित शाह के अनुसार पिछड़ों को भाजपा से जोड़ने के लिये यादव समाज को भाजपा की ओर आकर्षित करना बहुत जरुरी है। ऐसी स्थिति में गौर को उत्तर प्रदेश का राज्यपाल बनाकर पार्टी उनके मनोनयन से राजनैतिक संदेश देने पर विचार कर रही है।
 गौर विधानसभा के लगातार 10 चुनाव जीतकर नया कीर्तिमान रच चुके हैं तथा उन्हें संसदीय ज्ञान एवं अनुभव भी पर्याप्त है, गौर के जरिए पार्टी इसका लाभ लेना चाहेगी। जातिगत समीकरण के हिसाब से भी बाबूलाल गौर पार्टी के सांचे में फिट बैठते नजर आ रहे हैं।
 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *