Breaking News

यूपी की स्थिति दूसरे राज्यों से काफी अच्छी-पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद

उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने माना है कि यूपी मे कानून व्यवस्था की स्थिति दूसरे राज्यों से काफी अच्छी है.जावीद अहमद ने केंद्र सरकार की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि यूपी की स्थिति दूसरे राज्यों से काफी अच्छी है। उन्होने कहा कि किसी भी प्रदेश के आपराधिक हालात को किसी एक घटना से जोड़कर देखना बिल्कुल गलत है। यूपी में महिलाएं काफी सुरक्षित हैं। आपराधिक घटनाओं में बहुत कमी आई है। अगर फिर भी कोई महिला असुरक्षित महसूस करती है तो वो उसे हर सुरक्षा मुहैया कराने की पूरी कोशिश करेंगे।

पुलिस महानिदेशक के मुताबिक, बदलते समय के साथ लोगों का रुझान सोशल मीडिया की तरफ तेजी से बढ़ता जा रहा है। कुछ शरारती तत्व इसी का फायदा उठाकर मजहब ने नाम पर लोगों को बांटते हैं और शहर में दंगा करवाते हैं। इन पर अंकुश लगाना बेहद जरूरी है। वो इस पर लगाम लगाने की पूरी कोशिश करेंगे।
लोगों के दिलों में घर कर गई असुरक्षा की भावना के सवाल पर जावीद अहमद ने कहा कि उन्होंने एक ऐसा प्लान तैयार किया गया, जिसके जरिए पुलिस को पीपुल्स फ्रेंडली बनाया जाएगा। इसके लिए समाज के हर वर्ग को आगे आना होगा। तभी लोगों के दिल से असुरक्षा का डर खत्म किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने माना है कि सोशल मीडिया के जरिये हो रही आतंकी भर्तियों पर अंकुश लगाना उनके लिए एक बड़ी चुनौती है।dgp-javeed-ahmadनवनियुक्त पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने देश में बढ़ रही असहिष्णुता और अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर उन्होंने ज्यादा कुछ कहने से इंकार कर दिया। हालांकि ये जरूर कहा कि ये मुद्दे राजनीतिक मंच से उठाए गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *