Breaking News

लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए भाजपा और शिवसेना बनाएंगे समन्वय समिति

मुंबई , महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि राज्य में सुशासन लाने के प्रयास के तहत समन्वय समितियां बनाई जाएंगी जो शिवसेना विधायकों द्वारा जमा किए जाने वाले विभिन्न कार्य प्रस्तावों पर विचार करेंगी ।

फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नीत प्रतिनिधिमंडल के बीच कल यहां हुई एक बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया ।

फडणवीस ने कहा ,‘‘ पिछले कुछ समय से हम इस बारे में विचार कर रहे थे । शिवसेना के प्रतिनिधि मंडल के साथ हमने इसपर चर्चा की और कुछ समन्वय समितियां बनाने का फैसला किया । मं इन समितियों के काम पर समय समय पर नजर रखूंगा।’’ उन्होंने कहा ,‘‘हमने हर तीन महीने में एक बार मिलकर अपने सहयोगियों के साथ उठने वाले मुद्दों को सुलझाने पर सहमति बनाई है ।

मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि बैठक में ठाणे शहर के लिए एक बड़ी परियोजना पर बात हुई जिसके तहत मुलुंड और ठाणे के बीच सेंट्रल लाइन पर एक विस्तारित रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा ।

शिंदे ने बताया कि इस विस्तारित ठाणे स्टेशन के लिए शहर के मानसिक रोगी अस्पताल से 14 एकड़ भूमि लेने की जरूरत होगी । मुख्यमंत्री ने हमें आश्वासन दिया है कि एक महीने के अंदर यह भूमि मध्य रेलवे को दे दी जाएगी ।

फडणवीस ने इस विषय में स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत को भी निर्देश दिए ।

इन समन्वय समितियों में दोनों गठबंधन सहयोगियों के मंत्री और विधायक समान संख्या में सदस्य होंगे ।

शिंदे के अनुसार ठाकरे ने मुख्यमंत्री को बताया कि शिवसेना के विधायकों द्वारा प्रस्तावित विकास कार्यों को सरकार द्वारा लागू नहीं किया जा रहा है । ठाकरे ने उन्हें कुछ शिकायतों और कार्यो का विवरण भी सौंपा।

प्रतिनिधि मंडल में शिवसेना के राज्य सरकार में शामिल सभी मंत्री ,वरिष्ठ नेता और विधानमंडल में पार्टी के सचेतक शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *