Breaking News

लखनऊ मे पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस

policeलखनऊ,  पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाला जासूस लखनऊ से गिरफ्तार किया गया। आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने राजस्थान सीआईडी पुलिस के सहयोग से आईएसआई एजेंट जमालुद्दीन को  लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस टीम, राजस्थान सीआईडी और आईबी के अधिकारी जमालुद्दीन से पूछताछ कर रहे हैं।एटीएस टीम बुधवार को जमालुद्दीन को कोर्ट में पेश करेगी।

एटीएस टीम को सूचना मिली थी कि बनारस के एक होटल में काम करने वाला जमालुद्दीन आईएसआई के लिए काम करता है। जमालुद्दीन के बारे में एटीएस के एडीजी दलजीत सिंह चौधरी और आइजी असीम अरुण ने सूचनाएं जुटाई और एटीएस को गिरफ्तारी के लिए लगाया गया। टीम ने लखनऊ में जमालुद्दीन को दबोच लिया।

एडीजी दलजीत सिंह चौधरी ने बताया कि जमालुद्दीन गाजीपुर जिले के करमहरी रसूलपुर नेवादा का रहने वाला है। वह आइएसआइ के निर्देश पर अन्य एजेंटों को काम हो जाने पर रुपये देता है। जमालुद्दीन को यूएई से रुपये मिलते थे। 27 दिसंबर 2015 को राजस्थान से पकड़े गये आईएसआई एजेंट गोरधन सिंह को भी जमालुद्दीन ने रुपये भेजे थे। गोरधन सिंह ने आईएसआई को पोखरण में सेना की भूमि से संबंधित सूचनाएं लीक की थी। एजेंट के अंतराष्ट्रीय नेटवर्क का भी पता चला है। यह पाकिस्तान, शारजाह और अफ्रीका भी जा चुका है। आईएसआई एजेंट गोरधन सिंह को कुछ समय पहले उसके घर से गिरफ्तार किया गया था। गोरधन सिंह जैसलमेर के पोखरण थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

गोरधन सिंह भारतीय सेना की जासूसी करता था। उसने पोखरण भूमि से संबंधित कई सूचनाएं आईएसआई को भेजी थी। जब गोरधन सिंह से पूछताछ की गई तो जमालुद्दीन का नाम सामने आया। तबसे एटीएस टीम उस पर नजर रख रही थी। पर्याप्त साक्ष्य मिलने के बाद ही उसे गिरफ्तार किया गया। पोखरण संबंधी सूचना लीक करने पर जमालुद्दीन ने गोरधन को भारी रकम दी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *