Breaking News

लोहिया आज जिंदा होते तो मुलायम को सपा से निकाल देते-मायावती

Mayawati_Mumbaio_PTIलखनऊ, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी  की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने 60वें जन्मदिवस के मौके पर समाजवादी पार्टी  के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव पर जमकर निशाना साधते हुये कहा कि प्रख्यात समाजवादी चिंतक राम मनोहर लोहिया और मुलायम के समाजवाद में काफी अंतर आ गया है। यदि लोहिया आज जिंदा होते तो वह मुलायम को खुद ही सपा से निकाल देते।

मायावती ने शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि सैफई महोत्सव में जिस तरीके से पैसा बहाया गया, वह समाजवाद नहीं हो सकता। लोहिया ने समाजवाद की जो राह दिखाई थी, सपा उससे भटक गई है। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि मौजूदा सपा सरकार, बसपा सरकार की ओर से चलाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद कर रही है और दलितों तथा पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ लगातार भेदभाव हो रहा है। वर्तमान राज्य सरकार जिस तरह से दलितों के साथ भेदभाव कर रही है, समय आने पर उसका माकूल जवाब दिया जाएगा। दलितों का उत्पीड़न बढ़ गया है और दलित महापुरुषों से जुड़े स्मारक भी सुरक्षित नहीं हैं। मैं समय आने पर इसका जवाब दूंगी।उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि राज्य में आज जिस तरह से गुंडागर्दी बढ़ गई है और गुंडे माफिया लगातार पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं, इससे साबित हो गया है कि प्रदेश की जनता वर्तमान सरकार से परेशान हो गई है।
मायावती ने भारतीय जनता पार्टी व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ  पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग जानबूझकर राम मंदिर निर्माण के मुद्दे को हवा दे रहे हैं, जिससे प्रदेश का माहौल खराब हो रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी व आरएसएस के इन हथकंडों से प्रदेश की सरकार को सावधान रहने की जरूरत है। सांप्रदायिक ताकतों से निपटने के लिए बसपा को उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने की जरूरत है। मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बनारस को छोड़कर पूरे उत्तर प्रदेश की उपेक्षा की जा रही है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *