Breaking News

वजन कम करने में मदद करेंगे ये फल

FRUITमोटापा कई बीमारियों की जड़ है, यह सभी जानते है। लेकिन इससे मुक्ति पाना इतना आसान भी नहीं होता। यूं तो वजन घटाने के कई तरीके आप जानते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि हम फल खाकर भी अपना वजन घटा सकते हैं? जी हां, गर्मियों का मौसम आ चुका है और साथ में आ गए हैं रंग-बिरंग और रसीले फल। इनमें से ऐसे कई सारे फल हैं जो, आपके बढ़े हुए वजन को कंट्रोल करने में मददगार साबित हो सकते हैं। गर्मियों में वजन घटाना अन्य मौसमों के मुकाबले ज्यादा आसान होता है क्योंकि इस दौदार आपको बहुत ज्यादा पसीना आता है। इन गर्मियों के फलों में बहुत ज्यादा विटामिन और प्रोटीन पाया जाता है जो कि आपको एनर्जी प्रदान करेगें कि आप ज्यादा से ज्यादा वर्कआउट करें। यह सबसे बेस्ट मौसम है जिसमें आप अपने दिन की शुरुआत ताजे फलों के मिल्कशेक और जूस पी सकते हैं।

1. स्ट्राबेरी इस फल में बहुत सारा विटामिन सी, पोटैशियम, फोलेट और फाइबर होता है, जो कि आपका पेट भी भरेगी और कैलोरी भी नहीं बढने देगी।

2. संतरे संतरे में केवल 80 कैलोरी होती है जिसको पीने से पेट भर जाता है। यह गर्मियों में आपको हाइड्रेट भी रखता है।

3. रसभरी रसभरी में अन्य फलों के मुकाबले बहुत सारा फाइबर होता है। इसमें 64 कैलोरी होती है जिसके साथ विटामिन सी, विटामिन के, मैगनीज आदि होता है जो कि वजन कम करने में मदद मिलती है।

4. आडू अगर आप कड़ी डाइट पर हैं, तो आपको यह फाइबर से भरा आडू बहुत अच्छा है। इसमें 60 कैलोरी पाई जाती है जो कि वेट लास करने में मदद करेगें।

5. तरबूज तरबूज में 96 प्रतिशत पानी होता है, जिसे खाने से आपका पेट भी भरता है और वेट भी नहीं बढता।

6. आम माना जाता है कि आम में बहुत कैलोरी होती है, लेकिन ऐसा नहीं होता। आम को खाने से ब्लड़ शुगर नहीं बढता और ना ही मोटापा तथा मधुमेह नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com