वरिष्ठ पत्रकार एन यादव की श्रद्धांजलि सभा में, दलित-पिछड़े बुद्धिजीवियों का हुआ जमावड़ा

nyadav1 nyadav2लखनऊ , वरिष्ठ पत्रकार एन यादव की प्रथम पुण्य तिथि पर आज लोगों ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। आज अखबार के ब्यूरोचीफ रहे स्वर्गीय एन. यादव का पिछली वर्ष 7 जून को ह्दयगति रुक जाने से स्वर्गवास हो गया था।  कार्यक्रम के अध्यक्ष मुख्य निर्वाचन आयुक्त ( सहकारी समितिया )गंगादीन यादव ने कहा कि एन यादव एक अच्छे पत्रकार होने के साथ साथ एक अच्छे इंसान भी थे। उनमे सभी लोगों को आपस मे जोड़े रखने की अद्भुत क्षमता थी। उन्होंने कहा कि वह निर्भीक थे, ऐसे पत्रकार बहुत कम होते हैं। अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के राष्ट्रीय महासचिव प्रमोद चौधरी ने कहा कि वह हर किसी को जोड़ने का काम करते थे। उनकी आवाज बहुत ऊंची थी। वह किसी से दबकर बात नहीं करते थे।

न्यूज 85 डाट इन  के संपादक  अनुराग यादव ने कहा कि पत्रकारिता समाज का आईना होता है। ऐसे में समाज में ऐसे आईने को पैदा करना होगा जो अपने समाज की वास्तविक रिपोर्टिंग कर सके। एन यादव ने समाज से जुड़कर पत्रकारिता की जो नींव रखी थी वह कमजोर नहीं पड़नी चाहिए।  हिन्दी दैनिक पत्रकार सत्ता की ओर से कार्यक्रम में शामिल हुए अखिलेश कृष्ण मोहन ने भी अपने विचार रखे और एन यादव को न केवल पत्रकार, बल्कि अपने तबके का मसीहा बताया। उन्होंने कहा कि वह पत्रकारिता की दिशा दशा दोनों को समझते थे। जोड़ने में अदभुत कला में माहिर एन यादव का असमय चला जाना, युवा पत्रकारों का सबसे बड़ा नुकसान हैं।

समाजवादी पार्टी के विधायक नागेन्द्र यादव ने कहा कि एन. यादव ने गांव देहात से आकर समांतवाद की इस दुनिया में जिस तरह से अपनी जगह बनाई थी, वह अपने आप में मिसाल है। पिछड़ा वर्ग महासंघ के अध्यक्ष वीरेन्द्र मौर्या ने एन यादव को कमजोर वर्ग का सच्चा सिपाही बताया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि पिछड़ा, दलित और मुस्लिम समाज मिलकर पत्रकारिता की दिशा बदल सकता है। इसको लेकर काम करने की जरूरत है।

इस दौरान राष्टीय मैगजीन आउटलुक के वरिष्ठ पत्रकार कुमार पंकज, अम्बेडकर महासभा के अध्यक्ष डा० लालजी निर्मल, प्रख्यात मूर्तिकार अमरनाथ प्रजापति और वरिष्ठ समाजवादी नेता डीके आनंद भी श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए।

दलित व पिछड़े वर्ग के पत्रकार काफी संख्या मे श्रद्धांजलि सभा मे शामिल हुये और उन्होने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये अपने दिल का दर्द भी उजागर किया। न्यूज 85 डाट इन से नीति वर्मा, न्यूज टाइम से शैलेन्द्र सिंह, अनु संदेश से दिलीप वर्मा, पत्रकार एसोसिएशन के महेश यादव, दैनिक समाचार पत्र आज से सुरेश यादव, निष्पक्ष दिव्य संदेश समाचार पत्र  से राजेंद्र गौतम,  गुलिस्तान न्यूज टीवी चैनल के राजबीर सिंह,  इिण्डया वाइस टीवी चैनल से राहुल यादव ने एन यादव को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्रद्धांजलि सभा का आयोजन लखनऊ स्थित अम्बेडकर महासभा मे मीडिया संगठनों ने किया । कार्यक्रम का आयोजन हिंदी न्यूज पोर्टल न्यूज 85 डाट इन, दैनिक दुनिया डाट काम , पत्रकार सत्ता और डिजिटल मीडिया एसोसिएशन की ओर से किया गया था। इस अवसर पर एन यादव पर एक स्मारिका का विमोचन भी किया गया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com