Breaking News

विपक्ष के हंगामे के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रखा अनुपूरक बजट

akhilesh-1482309832लखनऊ,  उत्तर प्रदेश विधानसभा के संभवतः अंतिम सत्र के पहले दिन की कार्यवाही विपक्षी दलों के हंगामे के बीच चालू वित्त वर्ष के लिए 1683 करोड़ रूपये के द्वितीय अनुपूरक बजट तथा अगले वित्त वर्ष के पहले पांच महीने के लिए एक लाख 34 हजार 845 करोड़ रूपये से अधिक के अंतरिम बजट तथा तत्संबंधी लेखानुदान मांग प्रस्तुत किये जाने के बाद गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

सुबह सदन की बैठक शुरू होने पर भाजपा सदस्यों ने बुलन्दशहर सामूहिक बलात्कार काण्ड मामले में विवादास्पद बयान देने वाले उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खां के इस्तीफे की मांग को लेकर और बसपा सदस्यों ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर हंगामा शुरू कर दिया, जिससे प्रश्नकाल नहीं हो सका। विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने नारेबाजी कर रहे सदस्यों को अपने-अपने स्थान पर बैठने को कहा लेकिन शोरगुल और हंगामा थमते नहीं देख उन्होंने प्रश्नकाल की कार्यवाही स्थगित कर दी।

सदन की कार्यवाही पुनः शुरू होने पर विपक्षी दलों के हंगामे के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चालू वित्त वर्ष के लिए द्वितीय अनुपूरक बजट तथा अगले वित्त वर्ष के पहले पांच महीने के लिए अंतरिम बजट एवं तत्संबंधी लेखानुदान मांग प्रस्तुत की। मुख्यमंत्री के पास वित्त विभाग भी है। इसके बाद सदन ने पूर्व मुख्यमंत्री राम नरेश यादव के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। फिर अध्यक्ष ने सदन की बैठक दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *