वेबसाइट पर डालें बायोडाटा, सरकार देगी जाब

jobsearchकेंद्र सरकार  ने कई सारे सेक्टर्स में जॉब ऑफर दिया है जिसके लिए अप्लाई किया जा सकता है। माईजीओवी.इन वेबसाइट पर जाकर के लोग अपना रिज्यूमे अपलोड कर सकते हैं। इसके बाद सरकार की तरफ से रिज्यूमे को शार्टलिस्ट किया जाएगा, फिर कॉन्ट्रैक्ट पर जॉब करने का ऑफर दिया जाएगा। सरकार केवल उन लोगों को जॉब पर रखेगी जो कि मांगी गई फील्ड में एक्सपर्ट होंगे। इनको सरकार के तमाम मंत्रालयों और डिपार्टमेंट्स में तैनात किया जाएगा।

अगर आप काम करने के इच्छुक हैं तो सबसे पहले mygov.in पर लॉग-इन करना होगा। इसके बाद अप्लाई करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद जिस सेक्टर्स में आप एक्सपर्ट हैं उसके लिंक पर क्लिक करके योग्यता देख सकते हैं। योग्यता देखने के बाद अगर आप अपने को फिट पाते हैं तो उस हैशटैग को टाइप करने के बाद अपना रिज्यूमे पीडीएफ फाइल में अपलोड कर सकते हैं।

 सरकार को जिन सेक्टर्स में एक्सपर्ट्स की जरूरत है उनमें एडिटोरियल राइटर्स, सीनियर मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स, सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, रिसर्चर्स, डाटा साइंटिस्ट, ग्राफिक्स डिजाइनर, डिजिटल कंटेट स्क्रिप्ट राइटर्स, एडवर्टाइजिंग प्रोफेशनल, एकेडमिक एक्सपर्ट, सोशल मीडिया एक्सपर्ट और ऐपलीकेशन डेवलपर्स शामिल हैं।

पब्लिक से सरकार ने नौकरी के लिए सीधे रिज्यूमें मांगे हैं। सरकार का मकसद डाटा बैंक बनाने का है, जिससे वक्त पर ऐसे लोगों को नौकरी पर रखा जा सके। सरकार आगे चलकर ऐसे लोगों से रिज्यूमे समय-समय पर मंगाती रहेगी ताकि लोगों की कमी न पड़े। ऑफर देने से पहले सैलरी भी निगोशिएट की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *