Breaking News

शहीद जवान जितेन्द्र के परिजनों को 11 लाख रुपये देगी नीतीश सरकार

Former Bihar CM senior JD(U) leader Nitish Kumar  with CPI leader D Raja during a meeting in New Delhi on Sunday. Photo by K Asif 06/07/14

पटना, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते वीरवार को जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलीबारी में शहीद हुए बीएसएफ जवान जितेन्द्र सिंह के निकटतम आश्रित को 11 लाख रुपये अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा करते हुए आज कहा कि शहीद जवान का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय से आज जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार नीतीश ने जम्मू कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर में सीमा पर हुई गोलीबारी में शहीद हुये बिहार के रक्सौल निवासी बीएसएफ के हेड कांस्टेबल जितेन्द्र सिंह की शहादत पर गहरी संवेदना व्यक्त की और कहा कि उनकी शहादत को देश हमेश याद रखेगा।

मुख्यमंत्री ने इस वीर सपूत की शहादत पर उनके परिजनों को दुख की इस घडी में धर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने कहा है कि पूरा बिहार शहीद के परिवार के साथ है। उन्होंने कहा है कि शहीद जवान के निकटतम आश्रित को राज्य सरकार की ओर से 11 लाख रुपये अनुग्रह राशि दी जाएगी। साथ ही शहीद जितेन्द्र सिंह का राज्य सरकार की ओर से पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री की ओर से जिला प्रशासन द्वारा शहीद जवान को पुष्पचक्र से श्रद्धांजलि दी जाएगी। दिवंगत जवान का अंतिम संस्कार भारत-नेपाल सीमा पर स्थित बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के रक्सौल अंतर्गत सिसवा गांव में किया जाएगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com