Breaking News

शिकायत के बाद, वुमेन पावर लाइन  प्रभारी को हटाया

1090लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने महिला उत्पीघ्न की घटनाओं को गम्भीरता से लेते वुमेन पावर लाइन 1090 के प्रभारी कुंवर राघवेन्द्र प्रताप सिंह को वुमेन पावर लाइन से तात्कालिक प्रभाव से हटाते हुये उनके मूल विभाग रेडियो मुख्यालय वापस भेजने के निर्देश दिये हंै।
आध्ािकारिक सूत्रांे के अनुसार 1090 के प्रभारी श्री सिंह पर एक छात्रा द्वारा लगाये गये आरोप संबंध्ाित खबरांे के आने के बाद राज्य सरकार ने यह कार्रवाई की । इस प्रकरण मंे प्रथम दृष्टया मिली जानकारी के अनुसार 1090 के प्रभारी द्वारा अपने निजी नम्बर का प्रयोग व्हाट्स एप पर चैट करने के लिये किया गया ।
इस मामले मंे शिकायत पर पुलिस महानिरीक्षक, वुमेन पावर लाइन नवनीत सिकेरा को पूरे मामले की जांच कर शासन को रिपोर्ट सौंपने के भी निर्देश दिये गये हंै ।
सूत्रांे ने वुमेन पावर लाइन की कार्यप्रणाली की जानकारी देते हुये बताया कि वहां से किसी भी पीघ्तिा या आरोपी से तैनात कर्मी कभी भी अपने व्यक्तिगत नम्बरो से कॅाल नहीं कर सकते है क्यांेकि 1090 एक सरकारी व्यवस्था है। उन्हांेने बताया कि 1090 पर की गयी कॅाल अथवा वहां से दिये जाने वाले उत्तर आदि सभी कॅालांे की रिकार्डिंग होती है, क्यांेकि वहां से की जाने वाली सारी बातचीत सरकारी होती है और वह किसी भी प्रकार से निजी नहीं होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *