संसद मे नोटबंदी पर चर्चा से क्यो भाग रहें हैं प्रधानमंत्री मोदी- मायावती

mayawatiनई दिल्ली, आज शीत सेशन के दौरान राज्यसभा मे सोमवार को फिर नोटबंदी पर हंगामा हुआ। हंगामे के बाद सदन को १२.३० बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन स्थगित होने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर संसद मे नोटबंदी पर चर्चा से भागने का आरोप लगाया।
राज्यसभा शुरू होते ही कम्युनिस्ट पार्टी और बसपा सुप्रीमो मायावती ने  नोटबंदी के कारण ७०लोगों की मौत का मामला उठाया। जिस पर हंगामा हो गया। राज्यसभा में विपक्ष और पक्ष के सांसदों ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद सदन को १२.३० बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया । कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने नोटबंदी के कारण ७०लोगों की मौत का मामला उठाते हुये मृतकों को श्रद्धांजलि देने की मांग की। लेकिन वित्त मंत्री जेटली ने इस मांग को खारिज कर दिया और कहा कि विपक्ष बहस से भाग रहा है। इसपर विपक्ष राज्यसभा अध्यक्ष के चारों ओर खड़ा हो गया और नरेन्द्र मोदी शर्म करो- शर्म करो के नारे लगाने लगा। जिस पर राज्यसभा १२.३० बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि मोदी सरकार के तानाशाही फैसले के कारण, नोटबंदी से  ७०लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोगों की मौत बैंक की लाइन मे लगने के कारण हो गई है। इसलिये मोदी को सदन में आकर जवाब देंना चाहिये। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार बहस से भाग रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *