Breaking News

संसद मे मुलायम ने की अखिलेश सरकार की तारीफ कहा- यूपी में दवाई, पढ़ाई मुफ्त है..

mulayam_650_080816070935नई दिल्ली, कई मौकों पर सपा सरकार को कठघरे में खड़ा करते रहे सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को लोकसभा में यूपी की अखिलेश सरकार के कामकाज का जमकर बखान किया।  मुलायम सिंह के भाषण के दौरान लोकसभा अध्यक्ष बार- बार टोकती रहीं कि यह विकलांगता से जुड़ा विधेयक है। लेकिन मुलायम सिंह नहीं रूके। सत्ता पक्ष की बात को भी उन्होंने अनसुना कर दिया। टीआरएस नेता जितेंद्र रेड्डी उनकी सीट तक समझाने के लिए आए लेकिन मुलायम माइक बंद होने के बाद भी बोलते रहे।

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा में कहा कि यूपी में पूरी पढ़ाई मुफ्त है, न जात न पात न परसेंट। अगड़ा हो, पिछड़ा हो, हिंदू हो मुसलमान हो या क्रिश्चियन सबकी पढ़ाई मुफ्त है। दवाई मुफ्त है। लड़कियों की पढ़ाई के लिए कन्या विद्याधन योजना में अलग से पैसा दिया जा रहा है। महिला पेंशन भी अब शुरू कर दी गई है। किसी भी व्यक्ति की भूख या दवा के अभाव के कारण मौत नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि किसानों की जमीन की नीलामी होती थी, उनका कर्ज माफ कर दिया गया है। यूपी मे कानून बना दिया गया है कि चाहे जितना कर्ज किसान पर हो उसकी जमीन नीलाम नहीं हो सकती। जो बेरोजगार हैं उन्हें बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा में यूपी के 73 सांसद हैं। यूपी में जो हो रहा है इन्हें बताना चाहिए था। यूपी में एक कमेटी बनाकर भेज दीजिए जो समीक्षा कर ले कि वहां कैसा काम हो रहा है। यह मामूली बात नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *