Breaking News

सचिन, राहुल के समकक्ष खड़ा होना सम्मान की बात- अश्विन

ashwin-1नई दिल्ली,  आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर और टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2016 अवार्ड के लिए चुने गए भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने खुशी जताते हुए कहा है कि उनके लिए सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज क्रिकेटरों की तरह यह सम्मान पाना गर्व की बात है। आईसीसी की टेस्ट रैंकिग में नंबर एक गेंदबाज और नंबर एक ऑलराउंडर अश्विन ने सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी के लिए चुने जाने पर कहा मेरे लिये यह अवार्ड पाना सम्मान की बात है।

मेरे लिये यह अहसास खास है कि मैं सचिन और द्रविड़ जैसे बड़े खिलाड़ियों की तरह आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर बना हूं। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनना और भी खास उपलब्धि है। अश्विन साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बनने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। अश्विन से पूर्व यह सम्मान पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (2004) और सचिन तेंदुलकर(2010) को प्राप्त हुआ था। वह सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर भी चुने गये हैं और इसी के साथ द्रविड़ के बाद मात्र दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गये हैं जिन्हें एक ही वर्ष में वैश्विक संस्था ने दोनों पुरस्कारों के लिये चुना है।

वर्ष 2004 में पूर्व कप्तान द्रविड़ को आईसीसी ने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर के रूप में चुना था। भारतीय क्रिकेटर ने कहा इस सफलता के लिए मैं बहुत सारे लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरे लिए पिछले कुछ वर्ष अहम रहे हैं लेकिन यह वर्ष और भी खास हो गया है। मैंने इस वर्ष जिस तरह से गेंदबाजी और बल्लेबाजी की वह मेरे लिये खेल का सबसे उल्लेखनीय सुधार रहा है। लेकिन इस सफलता के पीछे बहुत सारे लोगों की मेहनत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *