Breaking News

समाजवादी पार्टी के रजत जयन्ती समारोह में जुटेंगी, देश की दिग्गज हस्तियां

mulayamलखनऊ, समाजवादी पार्टी के रजत जयन्ती समारोह में पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की ओर से देश के वरिष्ठ राजनीतिग्यों सहित बाॅलीवुड, हाॅलीवुड के साथ उद्योग घराने की भी कई हस्तियों को निमंत्रण-पत्र भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार, सपा की ओर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा समेत भाजपा से दूर रहने वाली कई पार्टियों के प्रमुखों को बुलावा भेजा है।

1992 में मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी का गठन किया। उसके बाद वे दो बार 5 दिसम्बर 1993 से 3 जून 1996 तक और 29 अगस्त 2003 से 11 मई 2007 तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। जब 2012 में पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला तो अपने बेटे अखिलेश यादव के नाम का प्रस्ताव किया और उन्हें अगली सरकार के मुख्यमंत्री के रुप में कमान दी। अब समाजवादी पार्टी अपने 25 वें वर्ष में प्रवेश करने जा रही है। यह समारोह 05 नवम्बर को जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित किया जायेगा।

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के दिल्ली दौरे में वरिष्ठ नेता शरद यादव से मिलने के बाद से ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बुलाने की बात सामने आई थी। इस पर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने मोहर लगा दी है। पार्टी की रजत जयन्ती समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री(बिहार) लालू प्रसाद यादव, रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा समेत महागठबंधन के पुराने कई साथियों को बुलाया भेजा गया है। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शिवपाल यादव के जनता परिवार के पुराने चेहरों से मिलने और उसके बाद मुलायम सिंह यादव के निमंत्रण देने की बात पर किसी नये गठबंधन को लेकर चर्चाएं गरम हो गई हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने रजत जयन्ती समारोह के लिये तैयारियों पर जोर देते हुये इसमें अपने पुराने साथियों सहित प्रत्येक राज्यों के प्रमुख नेताओं को निमंत्रित किया है। उल्लेखनीय है कि इस रजत जयंती समारोह के लिए सपा की ओर से मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को संयोजक बनाया गया है। इनके पूर्व मंत्री नारद राय को सह संयोजक, मंत्री पारसनाथ यादव को सह संयोजक, मंत्री कमाल अख्तर को सह संयोजक, पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय को सह संयोजक और सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद को सह संयोजक नामित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *