Breaking News

समाजवादी पार्टी में कलह के बाद, अखिलेश के पक्ष मे चल रही है लहर

shivpal-mulayam-akhilesh-620x400नई दिल्ली, कई दिनों से समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बाद आम जनता को यह लग रहा था कि इस आपसी लड़ाई में समाजवादी पार्टी के साथ साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की इमेज और लोकप्रियता को भी नुकसान होगा पर अब जो सामने निकल कर आ रहा है, वह किसी आश्चर्य से कम नही है। समाजवादी पार्टी में कलह के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की लोकप्रियता बढ़ गईहै।

सी वोटर के एक सर्वे में 83.1 फीसदी लोगों ने माना कि शिवपाल सिंह यादव की तुलना में अखिलेश यादव ज्यादा लोकप्रिय हैं। इससे पहले, सितंबर में अखिलेश यादव को 77.1 फीसदी लोगों ने ज्यादा लोकप्रिय माना था।

शुक्रवार को जारी सर्वे के मुताबिक पिछले एक महीने में अखिलेश की लोकप्रियता छह फीसदी बढ़ गई है। सितंबर में शिवपाल सिंह यादव की लोकप्रियता 6.9 फीसदी थी जो अक्तूबर में घटकर 6.1 फीसदी हो गई। क्या अखिलेश यादव सपा की गुंडों की पार्टी वाल छवि बदलने में सफल हुए, इस सवाल पर 28.9 फीसदी का मानना है कि सफलता मिली। वहीं 39 फीसदी ने कहा कि पूरी कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।

राज्य के 75.7 फीसदी लोग अखिलेश को मुख्यमंत्री देखना चाहतें हैं, जबकि 14.9 फीसदी मुलायम को इस पद पर देखना चाहते हैं। पिछले महीने 66.7 फीसदी लोग अखिलेश को अगला सीएम चाहते थे और 19.1 फीसदी मुलायम सिंह के पक्ष में थे। सी वोटर ने यह

क्या समाजवादी पार्टी में मुख्तार अंसारी जैसे लोगों को लिए जाने पर अखिलेश यादव को सहमत होना चाहिए। इस सवाल पर 63.2 फीसदी लोग मानते हैं कि ऐसे लोगों को पार्टी में नहीं लिया जाना चाहिए। वहीं 19.9 फीसदी लोग मानते हैं कि उन्हें पार्टी में लिया जा सकता है। 16.8 फीसदी लोग इस मामले में अनिर्णय की स्थिति में हैं। सी वोटर ने यह सर्वे राज्य के 403 विधानसभा क्षेत्रों में अक्तूबर महीने में 12221 लोगों से बातचीत के आधार पर किया है।

सर्वे में सामने आया है कि इस लड़ाई से अखिलेश जनता के बीच लोकप्रिय हो रहे हैं। इसकी वजह ये है कि उन्होंने इस पारिवारिक लड़ाई में कठोर फैसले लिए हैं। उससे तो कुछ लोग यह भी कयास  लगा रहें है कि मुलायम सिंह ने अपने बेटे और उत्तरप्रदेश के सीएम अखिलेश यादव की राजनीति को मजबूत करने के लिए ही ये सारा ड्रामा रचा था।

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com