Breaking News

सर्वे लोगों में कन्फ्यूजन फैलाने के लिए है-अखिलेश यादव

akhilesh yadavलखनऊ, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2017 को लेकर हुए एबीपी न्यूज और नीलसन के सर्वे के आंकड़ों के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश यादव ने कहा कि लगता है कि यह सर्वे कुछ लोगों में कन्फ्यूजन फैलाने के लिए भी है।
आगरा में अखिलेश ने एक कायर्क्रम के दौरान कार्यकर्ताओं से कहा है कि हमें सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम समाजवादी लोग दूसरों का भी सुझाव मान लेते हैं अगर वह अच्छा हो तो। हमें जगाने के लिए यह रिपोर्ट सामने आई है।
सर्वे को देखकर बीएसपी के हौंसले बुलंद नजर आ रहे हैं। बीएसपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि इस रुझान से ही स्पष्ट संकेत मिल रहे हैं कि बीएसपी इस बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है। लक्ष्मीकांत वाजपेयी का कहना है कि ये ओपिनियन पोल बसपा द्वारा प्रयोजित है और इसे बसपा के पक्ष में करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि अभी समय है 120 को 220 बना देंगे।

सर्वे में 403 सीटों की विधानसभा में बीएसपी को 185 सीटें मिल सकती हैं जो बहुमत से 18 सीटें कम हैं। जबकि 120 सीटों के साथ बीजेपी दूसरे नंबर पर और समाजवादी पार्टी 80 सीटों पर सिमट सकती है। कांग्रेस को सिर्फ 13 सीटें मिलने का अनुमान है।
इन जिलों में बीएसपी आगे
बीएसपी को मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियबाद, अलीगढ़, मथुरा आगरा, बरेली की 180 सीटों में से 80 सीटें मिलने का अनुमान है। पूर्वी यूपी में कड़ी टक्कर दिख रही है। वाराणसी, रायबरेली, आजमगढ़ के इलाके वाली 176 सीटों में बीजेपी गठबंधन को 64 और बीएसपी को 63 सीटें मिलने का अनुमान है। लखनऊ, कानपुर, बाराबंकी को मिलाकर अवध प्रदेश के 63 सीटों में भी बीएसपी को 31 सीटें मिल सकती हैं। बुंदेलखंड में भी बीएसपी को 19 में से 11 सीटें मिलने का अनुमान है।उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ एक साल बाकी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com