Breaking News

साक्षी मलिक ने लांच किया दिल्ली सुल्तान का नया लोगो

sakshi-3-18-1471505828नई दिल्ली,  रियो ओलम्पिक-2016 में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने इस साल को अपना ‘फेवरेट’ बताया है। साक्षी ने यह बात शुक्रवार को प्रो रेसलिंग लीग  के दूसरे सीजन में अपनी टीम दिल्ली सुल्तान के नए लोगो और नाम की घोषणा के मौके पर कही। फ्रेंचाइजी ने साक्षी को टीम की कप्तान भी बनाया है। इस मौके पर साक्षी के साथ पहलवान बजरंग पूनिया, प्रवीण राणा और सत्यव्रत कादियान, टीम के मालिक अनुराग बत्रा और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  अध्यक्ष अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे।

कार्यक्रम में संवाददाताओं द्वारा यह पूछे जाने पर कि उनका यह साल कैसा रहा, साक्षी ने एक शब्द में जवाब दिया ‘फेवरेट’। साक्षी से जब पूछा गया कि क्या उन पर कप्तानी का दवाब रहेगा तो उनका जवाब था, कोच और कप्तान मिलकर फैसले लेंगे। हर टीम के खिलाफ हमारी अलग रणनीति होगी। हमारी कोशिश अपना सर्वश्रेष्ठ देने की होगी। उन्होंने लीग में हिस्सा लेने के सवाल पर कहा, मैं काफी उत्साहित हूं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहती हूं और टीम को जिताना चाहती हूं। हाल ही में साक्षी की साथी खिलाड़ी गीता फोगट के जीवन पर मशहूर अभिनेता आमिर खान ने फिल्म बनाई है जो शुक्रवार को रिलीज हुई।

साक्षी से जब उनके जीवन पर फिल्म बनाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसमें उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। हालांकि साक्षी ने अपनी भूमिका के लिए किसी पसंदीदा अभिनेत्री का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा, फिल्म से अगर कुश्ती को फायदा होता है तो बहुत अच्छा है। फिल्म के कारण कुश्ती को बहुत लोगों ने जाना है। पहले सुल्तान और अब दंगल आई है। ऐसी कोई फिल्म मुझ पर बनेगी तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है। जहां तक अभिनेत्री की बात है यो यह मैं तय नहीं कर सकती।

मेरी कोई पसंदीदा अभिनेत्री नहीं है। साक्षी ने अपना अगला लक्ष्य 2018 में होने वाले कॉमनवेल्थ और एशियाई खेलों में पदक जीतना बताया है। इस मौके पर मौजूद टीम के मालिक बत्रा ने कहा, टीम का लोगो शहर की भावना और जुनूनी प्रशंसकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। हमारे पास शानदार टीम है और इस बार हमारे पास बड़े नाम भी हैं। लीग के सभी मैच दिल्ली में हो रहे हैं। इसलिए हमें उम्मीद है कि घरेलू समर्थन हमें मिलेगा। दिल्ली की टीम में साक्षी के अलावा बजरंग, साक्षी के मंगेतर सत्यव्रत कादियान, प्रवीण, संगीता फोगट, एरदेनबात बेखबायार, बेकजोद अबदुरख्मो, मारिया स्टानिक, अलिना माखयनिया सहित नौ खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें से पांच पुरुष और चार महिला खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *