Breaking News

सानिया मिर्जा की नजरें 2017 में करियर स्लैम पर

sania-mirzaमुंबई,  भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा कि उन्होंने 2016 में शानदार नतीजों का लुत्फ उठाया और अगर वह अगले साल करियर स्लैम पूरा कर पाई तो यह बेहतरीन होगा। सानिया के नाम महिला युगल और मिश्रित युगल में तीन-तीन ग्रैंडस्लैम खिताब दर्ज हैं। सानिया ने कहा कि यह मेरे लिए अविश्वसनीय साल रहा, एक बार फिर साल का अंत नंबर एक के रूप में किया, आठ टूर्नामेंट जीते, ग्रैंडस्लैम जीता, एक अन्य के फाइनल में पहुंची।

मैं इससे बेहतर साल की उम्मीद नहीं कर सकती थी। इसलिए यह शानदार साल रहा और नंबर एक बनकर खुश हूं। नंबर एक के रूप में अंत करना मेरे लिए गौरवपूर्ण लम्हा है। एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि मैं अगले साल ग्रैंडस्लैम जीतना पसंद करूंगी। अगर ऐसा हुआ महिला युगल फ्रेंच ओपन जीतना तो यह बेहतरीन होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं अपना अंत नहीं करूंगी। मुझे विंबलडन के मिश्रित युगल खिताब की कमी भी खल रही है। लगातार तीन साल कम से कम एक ग्रैंडस्लैम खिताब जीतना शानदार है।

यह पूछने पर कि क्या वह अपनी नई साझेदार बारबरा स्ट्राइकोवा के साथ बरकरार रहेंगी, सानिया ने कहा कि उनकी साझेदार बदलने की कोई योजना नहीं है। स्ट्राइकोवा एकल भी खेलती है इसलिए साझेदार बदलने की बात उठी। स्विट्जरलैंड की महान खिलाड़ी मार्टिना हिंगिस के साथ साझेदारी पर सानिया ने कहा कि यह बेजोड़ थी। उन्होंने कहा कि काफी लोग वह हासिल नहीं कर पाते जो हम दोनों ने हासिल किया। इसलिए यह बेजोड़ साझेदारी थी और कोर्ट पर और इसके बाहर हमारा रिश्ता भी। बेशक मैंने उससे सीखा क्योंकि वह अधिक अनुभवी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com