Breaking News

साल 2015 -बॉलीवुड में प्रयोगों का साल

साल 2015 को बॉलीवुड में  प्रयोगों  का साल कहा जाए तो यह ग़लत ना होगा. साल की शुरुआत में डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम ने अपनी फ़िल्म ‘एमएसजी 2’ का सीक्वल जारी किया और उनकी फ़िल्म के समर्थन और विरोध के चलते उन्होंने  ख़ूब चर्चा बटोरी. निर्माता निर्देशक करण जौहर इस साल  फ़िल्म ‘बाहुबली’ के निर्माता थे ऐसे में इस फ़िल्म की मेगा सफ़लता ने उन्हें सुर्ख़ियों में रखा.

अभिनेत्रियों के मामले में इस साल की क्वीन रहीं दीपिका पादुकोण जिन्होंने इस साल तीन सुपरहिट फ़िल्में देकर बॉक्स ऑफ़िस पर अपना सिक्का जमाया.’पीकू’, ‘तमाशा’ और फिर ‘बाजीराव मस्तानी’ ने उन्हें सुर्ख़ियां दिbollywoodलाईं.इस साल अभिनेत्री कंगना राणौत  ख़ूब चर्चा में रहीं.कंगना ने ‘तन वेड्स मनु रिटर्न्स’ में ‘दत्तो’ के किरदार से अपने आलोचकों का मुंह बंद करवा दिया.

सुर्ख़ियां बटोरने के मामले में आगे रहीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा. उन्होंने न सिर्फ़ इस साल दो हिट फ़िल्में ‘दिल धड़कने दो’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ में काम किया बल्कि उन्होंने हॉलीवुड के एक टीवी शो ‘क्वांटिको’ में काम कर भी ख़ूब वाहवाही लूटी.

साल 2015 में कुछ निर्माता निर्देशक भी ख़ासे चर्चा में रहे. फ़िल्म ‘कोर्ट’ के निर्देशक चैतन्य तमाहाणे ख़ासे चर्चा में रहे.. कान्स फ़िल्म समारोह में कई अवॉर्ड जीतने वाली उनकी इस फ़िल्म को भारत की ओर से ऑस्कर में भेजा गया है. दूसरे चर्चित निर्देशक रहे ‘मसान’ बनाने वाले नीरज घ्यावण जिनकी फ़िल्म को अंतरराष्ट्रीय सर्किल में ख़ासी सराहना मिली. निर्माताओं के साथ साथ सुपरहिट फ़िल्मों के निर्देशकों ने भी सुर्ख़ियां बटोरी जिनमें प्रमुख नाम रहे एसएस राजमौली (बाहुबली) , आनंद एल राय (तनु वेड्स मनु रिटर्न्स), इम्तियाज़ अली (तमाशा),मेघना गुलज़ार (तलवार),रोहित शेट्टी (दिलवाले), संजय लीला भंसाली (बाजीराव मस्तानी) और  सूरज बड़जात्या (प्रेम रतन धन पायो) .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *